बड़ी खबर : बाहरी राज्यों के पर्यटकों को उत्तराखंड आने की अनुमति लेकिन ये बेहद जरुरी

देहरादून : पीएम मोदी ने आज एक बार फिर देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना की जानकारी लोगों को दी। साथ ही गरीबों को खासी राहत दी।

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को नवम्बर माह तक बढ़ाए जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि योजना को 5 माह बढ़ाए जाने से देश के 80 करोड़ गरीबों को बड़ी राहत मिलेगी। आने वाला समय त्यौंहारों का है। प्रधानमंत्री जी की इस घोषणा से गरीब भाई-बहन, खुशी के साथ त्यौंहार मना सकेंगे।

48 घंटे के अंदर जिसकी कोरोना रिपोर्ट होगी नेगिटिव, आ सकते हैं उत्तराखंड

वहीं एएनआई को बयान देते हुए सीएम ने उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को लेकर बड़ी जानकारी दी। सीएम ने इस दौरान बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों का स्वागत किया। सीएम ने कहा कि चारधाम यात्रा फिलहाल राज्य के लोगों के लिए खोली गई है। साथ ही बाहरी लोगों के लिए उत्तराखंड घूमने की अनुमति है औऱ साथ ही होटलों में ठहरने की भी अनुमित है लेकिन उत्तराखंड में प्रवेश करने औऱ घूमने की अनुमति उन्ही को होगी जिन्होंने 48 घंटे के अंदर कोरोना जांच कराई हो और रिपोर्ट नेगिटिव आई हो अन्यथा उत्तराखंड में प्रवेश नहीं मिलेगा।

उन्होंने कहा कि अनलॉक- 2 में राज्य में काफी सहूलियतें दी जा रही हैं, प्रदेशवासियों के लिये चारधाम यात्रा खोल दी गई है। होटल व्यवसाय को गति देने के लिये पर्यटक प्रदेश में आकर होटल में ठहर सकते हैं। इसके लिये उनका 48 घंटे पूर्व का कोरोना टेस्ट नेगेटिव होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here