बड़ी खबर : पिछले 24 घंटे में 78 हजार से ज्यादा मामले, 1 हजार से अधिक मौतें

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. हर दिन नये मामलों को रिकाॅर्ड बन रहा है. देश में जैसे-जैसे टेस्टिंग बढ़ रही है. वैसे-वैसे नए मामले भी सामने आ रहे हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश में कोरोना कम्यूनिटी में अपने पैर पसार चुका है. हालांकि सरकार इससे इंकार रक रही है. देश में कोरोना के 37 लाख 69 हजार के पार पहुंच चुका हैं. अब तक 66,333 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में 78,357 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 1,045 लोगों की मौत हो गई.

आईसीएमआर के अनुसार कोरोना के 54 प्रतिशत मामले 18 साल से 44 साल की उम्र के लोगों को हैं, लेकिन कोरोना से होने वाली 51 प्रतिशत मौतें 60 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों की हुई हैं। 1 सितंबर तक कोरोना के 4 करोड़ 52 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 10 लाख सैंपल की टेस्टिंग कल की गई. पॉजिटिविटी रेट 7 प्रतिशत से कम है.

आंकड़ों के मुताबिक, देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में डेढ़ लाख से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चैथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का तीसरा स्थान है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here