बड़ी खबर : आसमान से फिर बरपा कहर, आकाशीय बिजली से 15 लोगों की मौत

पटना : बिहार में आकाशीय बिजली का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बारिश और आकाशीय बिजली गिरने का सिलसिला जारी है। पिछले 24 घंटों में राज्य के अलग-अलग सात जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान आसमान से बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, आकाशीय बिजली से आज मरने वालों में वैशाली में छह, लखीसराय में दो, समस्तीपुर में 3, गया, बांका, नालंदा और जमुई जिले में एक-एक व्यक्ति शामिल है। इन सभी की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई। मौसम विभाग ने राज्य के पटना, भोजपुर, वैशाली, नालंदा सहित एक दर्जन से ज्यादा जिलों में आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट जारी किया है।

बिहार में शुक्रवार को राज्य के अलग-अलग पांच जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार जिलों से फोन पर मिली सूचना के मुताबिक, राज्य में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई। लखीसराय में दो, समस्तीपुर में तीन तथा गया, बांका और जमुई जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई।

इससे पहले, राज्य में गुरुवार को भी विभिन्न जिलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 26 लोगों की मौत हो गयी थी। पटना में छह, पूर्वी चंपारण में चार, समस्तीपुर में सात, कटिहार में तीन, शिवहर व मधेपुरा में दो-दो, पूर्णिया और पश्चिमी चंपारण जिले में एक-एक व्यक्ति की वज्रपात से मौत हो गई थी। इससे भी पहले, मंगलवार को बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपात से 11 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 26 जून को राज्य में वज्रपात की चपेट में आने से 96 लोगों की मौत हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here