बड़ी खबर : उत्तराखंड के युवाओं के लिए अच्छी खबर, AIR FORCE में भर्ती होने का मौका

देहरादून : उत्तराखंड के युवा वैसे तो देश की सेना के सभी अंगों में हैं, लेकिन वायु सेना में थल सेना के मुकाबले संख्या कम है। युवाओं को वासु सेना में शामिल होकर देश सेवा का मौका मिलने जा रहा है। इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। भारतीय वायु सेना इस महीने के आखिर तक उत्तराखंड के युवाओं के लिए भर्ती रैली करने की तैयारी कर रही है। भर्ती रैली राज्य की सीमा से सटे यूपी के सहारनपुर में प्रस्तावित है।

वायु सेना के कमान अफसर विंग कमांडर एसएच करमरकर ने इस बाबत राज्य सरकार को पत्र भेजा है। मुख्य सचिव कार्यालय ने इसकी पुष्टि की। विंग कमांडर करमरकर ने राज्य के हायर सेकेंडरी स्तर के छात्रों को वायु सेना के नये श्माय आईएएफ मोबाइल एप डाउनलोड करने की सलाह भी दी है। इस एप को वायु सेना अभी हाल में 24 अगस्त का लांच किया है। इस ऐप में वायु सेना से संबंधित सभी जरूरी जानकारियां उपलब्ध हैं।

मीडिया रिपोर्ट के कहा गया है कि उन्होंने मुख्य सचिव से अनुरोध किया कि राज्य के सभी माध्यमिक स्कूलों में इस ऐप का प्रचार किया जाए, जिससे उत्तराखंड के ज्यादा से ज्यादा युवा वायु सेना से जुड़ सकें। इस महीने के अंत तक राज्य के युवाओं के लिए विशेष भर्ती रैली का आयोजन करने पर विचार कर रही है। जल्द इसका कार्यक्रम जारी किया जाएगा। मुख्य सचिव कार्यालय ने वायु सेना के पत्र को जारी करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here