उत्तराखंड से बड़ी खबर : राज्य में तीन और कोरोना संक्रमितों की मौत, अब तक 19 मौतें!

FILE PHOTO

देहरादून : कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिल जारी है। राज्य में अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जो कोरोना से पाॅजिटिव थे। हालांकि सरकार स्तर पर अब तक केवल एक मौत को ही कोरोना से माना गया है। अब तक जितनी भी मौतें हुई हैं। सरकार रिकाॅर्ड के अनुसार सभी लोगों को अलग-अलग तरह की बीमारियां थी। मौत के कारणों में कोरोना से होने वाले प्रभाव भी शामिल किए गए हैं, लेकिन मौत कोरोना से नहीं हुई है।

राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को इस बारे में अवगत करा दिया है। जिला प्रशासन के निर्देश पर शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। फिलहाल शव को दून अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। बताया गया कि जीएमएस रोड निवासी 76 साल के बुजुर्ग को कुछ दिन से सांस लेने की दिक्कत हो रही थी। उन्होंने एक निजी अस्पताल में चेकअप कराया था।

निजी अस्पताल के डॉक्टर की सलाह पर परिजनों ने उनका निजी लैब से कोरोना टेस्ट कराया। गुरुवार को बुजुर्ग की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग ने देर शाम उन्हें दून अस्पताल में भर्ती कराया। कोरोना के स्टेट कोआर्डिनेटर एवं दून अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री ने बताया कि मरीज को सांस लेने में बहुत दिक्कत हो रही थी। देर रात उपचार के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई।

वहीं, दूसरी ओर एम्स ऋषिकेश में भर्ती दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई। जिनमें 25 साल का गाजियाबाद निवासी, जबकि दूसरा 56 साल का घनसाली टिहरी निवासी व्यक्ति शामिल है। गाजियाबाद निवासी युवक की ट्रेवल हिस्ट्री नोएडा बताई गई है। जबकि टिहरी निवासी मुबंई से आए थे। उनकी बेटी भी कोरोना संक्रमित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here