उत्तराखंड से बड़ी खबर : इस जिले में कई टीचर कोरोना पाॅजिटिव, इतने स्कूल बंद

पौड़ी: राज्य में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोले गए थे। स्कूल खोलने के पहले दिन से कोरोना के मामले स्कूलों में सामने रहे हैं। कुमाऊं से लेकर गढ़वाल तक कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला पौड़ी जिले का है, जहां बड़ी संख्या में शिक्षक कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। शिक्षकों के कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने से उन स्कूलों के स्टाफ और छात्रों को भी कोरोना का खतरा हो गया है।

जिले के पांच ब्लाकों के विद्यालयों में 80 शिक्षक-शिक्षिकाएं कोरोना पॉजिटिव मिलने पर विद्यालयों को पांच दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। इन शिक्षकों ने स्कूल खुलने से पहले कोरोना जांच करवाई थी। वहीं, शिक्षा परिसर पौड़ी में अपर निदेशक बेसिक के कार्यालय में एक कर्मचारी कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है, जिसके बाद कार्यालय को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

मुख्य शिक्षा अधिकारी मदन सिंह रावत ने बताया कि संबंधित विद्यालयों को सुरक्षा के लिहाज से पांच दिनों के लिए बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। नैनीडांडा ब्लाक के जीआईसी कोचियार, कमंदा और इंटर कालेज किनगोड़ीखाल में तीन शिक्षकों के पॉजिटिव आने के बाद तीनों विद्यालय तीन दिन के लिए बंद हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जीआईसी कोचियार में छात्र-छात्राओं और विद्यालय स्टाफ के कोरोना जांच के लिए 78 सैंपल लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here