बड़ी खबर : कांग्रेस ने की प्रत्याशियों की घोषणा, गामा को टक्कर देने मैदान में अग्रवाल

देहरादून : एक ओर जहां भाजपा ने निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है वहीं आज रविवार को कांग्रेस ने भी निकाय चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए है। भाजपा देहरादून मेयर पद के दावेदार गामा को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने मैदान में दिनेश अग्रवाल को उतारा है। बता दें कि पहले ही दिनेश अग्रवाल को देहरादून से मेयर पद का मजबूत दावेदार बताया जा रहा था। वहीं दो बड़े चेहरे मेयर पद के दावेदार हैं तो देखना होगा किसको सफलता मिलती है.

मेयर पद पर अधिकतर महिलाओं के नामों की घोषणा

वहीं गौर करने वाली बात है कि कांग्रेस ने महिलाओं को आगे बढ़ाते हुए मेयर पद के कई सीट पर महिलाओं के नाम की घोषणा की जिसमें ऋषिकेश से लक्ष्मी सजवाण,हरिद्वार से अनीता शर्मा,कोटद्वार से हेमलता नेगी, हल्द्वानी से नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के बड़े बेटे सुमीत हृदयेश,काशीपुर से मुक्ता सिंह का नाम शामिल है.

कांग्रेस के संसदीय बोर्ड ने अधिकृत किए जाने के बावजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह को नामों पर सहमति बनाने में खासा पसीना बहाना पड़ा। शनिवार को दिन भर उनकी वरिष्ठ नेताओं के साथ मंत्रणा होती रही। सूत्रों की मानें तो नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश के हाथीबड़कला स्थित सरकारी आवास पर भी प्रत्याशियों के नाम पर सहमति बनी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here