उत्तराखंड से बड़ी खबर : यहां आना है तो साथ लानी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट, ये है गाइडलाइन

 

हरिद्वार : देशभर में अनलाॅक-5 चल रहा है। इस दौरान आयोजनों को शर्तों के साथ मंजूरी दी गई है। दुनियाभर में प्रसिद्ध दरगाह साबिर पाक के सालाना उर्स को भी हरिद्वार प्रशासन ने अनुमति दे दी है, लेकिन इसके लिए तय की गई शर्तों का पालन करना होगा। पिरान कलियर स्थित विश्व प्रसिद्ध दरगाह साबिर पाक के सालाना उर्स में वही जायरीन शामिल हो पाएंगे, जिनके पास 96 घंटे पहले की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट होगी। इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पूरा पालन करना होगा।

जानकारी के अनुसार 17 या 18 अक्तूबर को चांद नजर आने के साथ ही दरगाह साबिर पाक का सालाना उर्स शुरू हो जाएगा। डीएम सी. रविशंकर ने बताया कि उर्स की सभी रस्में पहले की तरह ही संपन्न होंगी, लेकिन इस बार कोरोना के चलते कलियर में मेले के आयोजन पर रोक रहेगी। सभी जायरीनों के लिए कोरोना जांच कराना अनिवार्य होगा।

96 घंटे पहले की कोरोना जांच रिपोर्ट लेकर आने वाले जायरीन आयोजन में शामिल हो सकेंगे। जो बिना जांच कराए आएगा, उसके लिए मौके पर ही स्वास्थ्य विभाग निर्धारित शुल्क लेकर जांच की सुविधा उपलब्ध कराएगा। डीएम ने बताया कि दरगाह परिसर में एक समय पर केवल 200 लोग ही प्रवेश कर सकेंगे।

शारीरिक दूरी के साथ दरगाह के बाहर की क्षमता चार हजार लोगों की बताई गई है, लेकिन वे पहले दरगाह के बाहर के मैदान का जायजा लेंगे। इसके बाद बाहर मौजूद रहने वाले जायरीनों की संख्या निर्धारित की जाएगी। जायरीनों के लिए मास्क पहनने के साथ सभी सुरक्षा नियमों का अनुपालन अनिवार्य होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here