उत्तराखंड से बड़ी खबर : STF और 20 हजार के इनामी के बीच मुठभेड़, बदमाश को लगी गोली

 

देहरादून :उत्तराखण्ड STF और उधमसिहनगर से 20000 /- रुपये के इनामी बदमाश व उसके गैंग के बीच उत्तर प्रदेश के चांदपुर बिजनौर मे हुई मुठभेड । उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा पुलिस महानिदेशक के निर्देशों पर इनामी बदमाशों की खिलाफ गिरफ्तारी अभियान चलाया जा रहा है।

इस कार्यवाही मे उत्तराखण्ड STF की एक टीम लगातार उत्तराखण्ड के सीमावर्ती जनपदों मे इनामी बदमाशो की तलाश मे सक्रिय है उधमसिहनगर व आसपास के इलाको मे फिरौती वसुलने व वर्ष 2012 के ट्रिपल मर्डर के केस मे पैरोल के बाद फरार चल रहे तथा उत्तराखण्ड पुलिस महानिदेशक द्वारा 20000/ रुपये का इनाम घोषित अपराधी कुलदीप सिह उर्फ के0डी पुत्र स्वरुप सिह निवासी ग्राम मुडिया मनी थाना बाजपुर जिला उधमसिहनगर की तलाश में आज देर शाम एक स्विफ्ट कार मे उपरोक्त ईनामी बदमाश अपने साथियो के साथ उधमसिह नगर की तरफ जा रहा है उक्त सूचना पर STF व उधमसिह नगर की पुलिस पार्टी द्वारा कार का पीछा किया गया पुलिस द्वारा घेराबन्दी को देखकर बदमाशों के द्वारा पुलिस पार्टी पर फांयरिग की गई।

जवाबी कार्यवाही मे एक गोली इनामी बदमाश कुलदीप सिह उर्फ केडी को लगी है लेकिन अधेरा होने के कारण उक्तरोक्त बदमाश व उसके साथी पास के गन्ने के खेतों मे भाग गये सूचना मिलने पर प्रभारी STF द्वारा SSP बिजनौर डाँ. धर्मवीर सिह के साथ सूचना का आदान-प्रदान किया गया । तत्कालीन आदेश पर चाँदपुर व आस-पास की पुलिस फोर्स व SP सिटी व क्षेत्राधिकारी बिजनौर के निर्देशो पर संयुक्त टीम बनाते हुये उपरोक्त बदमाश की तलाश हेतु STF टीम के साथ कांबिग की जा रही है

 उक्त बदमाश द्वारा वर्ष 2012 में उधमसिह नगर के काशीपुर के ग्राम बासखेडा में 03 व्यक्तियो की निर्मम हत्या की गई थी। वर्ष 2005 में अपने गैग के अन्य 04 सदस्यो के साथ मिलकर खटीमा क्षेत्र में फिरोती हेतु अपहरण किया गया था इसके उपरान्त खटीमा क्षेत्र में ही अपहरण व लूट की घटना को अंजाम दिया गया था इसी क्रम में पैरोल पर फरार होने के बाद वर्ष मार्च 2020 में अपनी कार से चैकिग के दौरान पुलिस पार्टी को जान से मारने का प्रयास किया गया जून 2020 में थाना बाजपुर क्षेत्र में कुलदीप सिह व उसके 4 साथियो पर मुकदमा दर्ज है तथा पैरोल पर फरार होने के बाद भी उक्त बदमाश द्वारा जान से मारने की नियत से पुलभट्टा क्षेत्र में भी मुकदमा दर्ज है तथा वर्तमान में नेपाल सीमा से सटे जनपद लखीमपुर खीरी व बिजनौर में छिपकर अपने गैग के साथ आपराधिक घटनाओ को अंजाम दे रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here