उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर : लिए गए ये बड़े निर्णय, 500 विद्यालयों में होगा ये काम

देहरादून: कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने आज अपने विभागों के सचिवों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग कर कई अहम निणर्य लिए। शिक्षा विभाग के साथ कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों के साथ भी बैठक की। 13 मई को अरविंद पांडे अटल-ई जनता संवाद करेंगे। वर्चुअल क्लास के माध्यम से 500 विद्यालयों में यह संवाद होगा।

संवाद के माध्यम से पंचायतों और शिक्षा व्यवस्था की समस्याओं की जानकारी लेंगे। साथ ही विभागीय अधिकारियों के पेश आ रही समस्याओं का भी समाधान करेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए वर्चुअल क्लॉस वाले स्कूलों में कुछ स्कूलों के अभिभाक संघ के पदाधिकारी और कुछ पंचायत प्रतिनिधि और सामजिक कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने शिक्षा विभाग को 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों को ग्रीन जनपद वाले जिलों में जांचने के निर्देश दिए हैं। दो-तीन दिन के भीतर कापियां जांचने की प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जो बोर्ड की बची परीक्षाएं होनी रह गई हंै, उनको लेकर भी कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। खास बात यह है कि गेस्ट टीचरों के मानदेय बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को कैबिनेट में लाने के भी शिक्षा मंत्री ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here