उत्तराखंड से बड़ी खबर : ऐसी ही रही चाल तो सितंबर के अंत तक इतना पहुंच सकता है कोरोना का आंकड़ा

देहरादून : राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में मामले जिस तेजी से बढ़े हैं। उससे ऐसा लगता है कि कोरोना की रफ्तार फिलहाल राज्य में थमने वाली नहीं है। जैसे-जैसे कोरोना की ग्राफ बढ़ेगा, सरकार की चिंताएं भी बढ़ती जाएंगी। अब राज्य में पूरी तरह अनलाॅक की ओर बढ़ रहा है। पाबंदियां लगभग खत्म हो चुकी हैं। ऐसे में कोरोना की चुनौती और बढ़ जाती है। कोरोना और तेजी से अपने पांच पसार सकता है।

राज्य में कोरोना का विश्लेषण कर रही संस्था सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के संस्थापक और स्वास्थ्य मामलों के जानकार अनूप नौटियाल कहते हैैं कि राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर हो रही है। कोरोना के कुल मरीजों के साथ ही अब एक्टिव केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य में दो अगस्त को कोरोना के एक्टिव केस 3032 थी, वह अब बढ़कर 6870 हो चुकी है। यह स्थिति बड़े संकट की ओर इशारा कर रही है। अस्पतालों में बेड फुल हो चुके हैैं।

उनका मानना है कि कोरोना मरीजों के मौत के मामले भी चिंताजनक हैं। कोरोना के मौत का आंकड़ा तीन सौ के पार पहुंच चुका है। रोजाना औसतन करीब 10 कोरोना मरीजों की मौत हो रही है। वायरस के संक्रमण की रफ्तार इसी तेजी से बढ़ती रही तो इस माह के अंत तक कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 40 हजार तक पहुंच सकता है। संस्था ने सरकार को भी सुझाव दिए हैं कि कोरोना पर रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here