उत्तराखंड से बड़ी खबर : आपके स्वागत के लिए तैयार है काॅर्बेट नेशनल पार्क, आज से सफारी शुरू

 

रामनगर : प्रसिद्ध कॉर्बेट नेशनल पार्क का बिजरानी जोन आज से सैलानीयों के लिए खोल दिया गया है। हर साल पर्यटक बड़ी संख्या में बिजरानी घूमने के लिए देश और दुनिया से आते हैं। रामनगर स्थित नेशनल पार्क के बिजरानी जोन में घास के विशाल मैदानों में टहलता गजराज का झुंड रोमांच जगाता है। वनराज की एक झलक और तरह–तरह के जंगली जीव-जंतुओं का अनूठा संसार आज से सैलानियों को देखने को मिल सकेगा।

कॉर्बेट नेशनल पार्क में रॉयल बंगाल टाइगर कॉर्बेट की पहचान है। बिजरानी जोन में खूबसूरत जंगलों और वन्य जीवों का दीदार शुरू हो गया है। इस बार बिजरानी जोन में नाइट स्टे भी पर्यटकों के लिए आज से ही शुरु किया गया है । बिजरानी जोन के अंदर बने बंगलों में रहकर प्रकृति का लुफ्त उठाने वाले सैलानी कॉर्बेट नेशनल पार्क घूमने के लिए आ गए हैं। खुली जिप्सी से जानवरों को उनके घरों में देखना सैलानियों के लिए हमेशा की तरह रोमांचित करने वाला होता है ।

पार्क में सुबह की पहली सफारी के लिए पार्क प्रशासन ने बिजरानी गेट को फूलों से सजा रखा था। पार्क वार्डेन आरके तिवारी ने जिप्सीयों को रिबन काटने के बाद बाकयदा हरी झंडी दिखाकर बिजरानी जोन के लिए रवाना किया। इस मौके पर सैलानियों को लड्डू खिलाकर मुंह मीठा भी कराया गया। पहली विजिट में सैलानियों से जोन बिल्कुल फुल है। आज सुबह ही पर्यटकों की 27 गाड़ियां बिजरानी जोन के अंदर जंगल भ्रमण के लिए गईं हैं।

नाइट स्टे के लिए भी बिजरानी जोन आज पहले दिन पूरी तरह पैक हो चूका है। पार्क प्रशासन ने बताया कि कोविड -19 को देखते हुए बिजरानी जोन में भ्रमण के लिए जा रहे सैलानियों की सुरक्षा को देखते हुए कमरों को सैनेटाइज़ करवाया गया है। कमरों के अंदर ऑक्सीजन की व्यवस्था भी की गई है। वहीं, बिजरानी जोन के अंदर रास्तों को भी सही किया गया है और कोविड-19 की गाइड लाइन के साथ ही पर्यटक को प्रवेश करवाया जा रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here