उत्तराखंड भाजपा से बड़ी खबर : विधायक चैंपियन को पार्टी से बाहर निकाला

देहरादून : उत्तराखंड भाजपा ने खानपुर से भाजपा विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन पर बड़ी कार्रवाई की. जी हां पार्टी ने अपने खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन को 6 साल के लिए बाहर कर दिया है.

अनिल बलूनी और एएनआई ने की पुष्टि

इसकी पुष्टि राज्यसभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने की है. साथ ही सांसद अजय भट्ट ने भी निजी चैनल को बयान देते हुए इसकी पुष्टि की है. और इसी के साथ एएनआई ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

अनिल बलूनी और अजय भट्ट का बयान

इस पर राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि जिस भाषा का उपयोग विधायक चैंपियन ने वीडियो में किया है ऐसों के लिए भारतीय जनता पार्टी में जगह नहीं है. अजय भट्ट ने कहा कि विधायक को कई बार मौका दिया गया लेकिन फिर बार बार उन्होंने वही गलती की जिससे पार्टी की छवि खराब हो रही थी औऱ इसलिए ये कार्रवाई की गई है.

बता दें कि विधायक को पार्टी से पहले ही निलंबित कर 20 जुलाई तक अपना जवाब दाखिल करने का समय दिया गया था। वहीं आज केंद्रीय नेतृत्व ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया.

वीडियो से मच था राज्य सहित देश भर में हड़कंप

बता दें कि हाल ही में सोशल मीडिया पर विधायक चैंपियन का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में चैंपियन दोनों हाथों में हथियार लेकर साथियों के साथ नाचते, अश्लील शब्दों का प्रयोग करते और उत्तराखंड को लेकर आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते नजर आ रहे थे। उनके इस वीडियो ने दून से लेकर दिल्ली तक हलचल मचा दी। भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी से लेकर सभी दिग्गज नेताओं ने उनके इस वीडियो को शर्मनाक बताया। तभी से उन पर निष्कासन की कार्रवाई के लिए प्रक्रिया चल रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here