उत्तराखंड से बड़ी खबर : सेना के इस ट्रेनिंग सेंटर में 50 जवान कोरोना पॉज़िटिव

चमोली : जिले में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा 58 मामले मिले। इसमें विकास खंड थराली के अन्तर्गत एसएसबी ग्वालदम ट्रेनिंग सेंटर के 50 जवान संक्रमित पाए गए। इसके अलावा घाट ब्लाक में 3, कर्णप्रयाग के सीरी गाँव में 3 और पोखरी में 2 व्यक्तियों की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव मिली है। ये सभी पूर्व में संक्रमित मरीजों के संपर्क में थे। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 324 हो गई है। हालांकि इनमें से 190 लोग स्वस्थ भी हो चुके है।

कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन सभी जरूरी कदम उठा रहा है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशों पर सैंपल जांच का दायरा बढा दिया गया है। सभी संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे है। शुक्रवार को 353 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए। जिले से अभी तक 11602 व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके है जिसमें से 10293 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव तथा 324 की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली है। जबकि 634 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन की पूरी टीम जुटी है। जिले की प्रवेश सीमा पर बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों का ट्रू-नेट मशीन टेस्ट एवं एन्टिजन टेस्ट किया जा रहा है।

कोविड-19 संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत बाहरी प्रदेशों से आए 52 प्रवासी अभी फेसलिटी क्वारेन्टाइन में चल रहे है। मेडिकल टीम फेसलिटी क्वारंन्टीन में ठहराए गए लोगों की प्रतिदिन जाॅच कर रही है। इसके अलावा 744 प्रवासी अभी होम क्वारंन्टीन में चल रहे है। होम क्वारंन्टीन लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए गठित 23 मोबाइल चिकित्सा टीमें गांवों में घर-घर जाकर होम क्वारेंटीन में रह रहे लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सभी प्रवासियों को क्वारेंटाइन नियमों का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here