उत्तराखंड से बड़ी खबर : घास लेने जाने की जिद्द पड़ गई 3 महिलाओं पर भारी, ऐसे पहुंची मौत के मुंह में

नैनीताल : उत्तराखण्ड के खैरना में कोसी नदी पार कर रही तीन महिलाएं पानी के तेज बहाव में बह गई। तीन महिलाओं को जिद्द भारी पड़ी। मवेशियों के लिए घांस लेकर लौट रही तीनों महिलाएं पानी के तेज बहाव में बह गई। वहीं स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो मौके पर एसडीआरएफ और पुलिस की टीम पहुंची।

जानकारी मिली है कि हादसा नैनीताल जिले के खैरना से तीन किलोमीटर अल्मोड़ा मार्ग में जरासी के समीप हुआ। जानकारी मिली है कि सुबह 7 बजे गांव की तीन महिलाएं मवेशियों के लिए चारा लेने गई थी। महिलाएं जब वापस लौट रही थी कि बरसात के कारण कोसी नदी उफान पर आई तेज बहाव की चपेट में तीन महिलाएं आ गई।

जिद्द पड़ गई भारी

जानकारी मिली है कि सुबह बारिश के दौरान घर से निकलते समय कई लोगों ने उन्हें मना भी किया मगर वे तीनों कोसी नदी पार कर घास लेने चली गई। तीनों ने तेज बहाव के बावजूद तीनों सिर पर घास का गट्ठा रखे नदी पार करने की कोशिश की। जो की उन्हें मौत के मुंह तक खींच ले गया। जैसे ही वो नदी के बीचोंबीच पहुंची तो पानी उनकी गर्दन तक आ गया। तेज बहाव ने तीनों को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं स्थानीय लोगों ने ये नजारा देख पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर प्रशासन, एस.डी.आर.एफ. और पुलिस टीम पहुंची.

जानकारी मिली है कि तीनों महिलाएं घास लेने गई थीं। खैरना के नदी में पानी का तेज बहाव था लेकिन एक छोटी सी गलती उन्ही पर भारी पड़ गई।तीनों पानी के तेज बहाव में बह गई। जानकारी मिली है कि पुलिस टीम ने कमला देवी का शव  रैस्क्यू कर लिया है और बाकी दो महिलाओं की तलाश जारी है।

मृतक महिलाओं की पहचान

मिली जानकारी के अनुसार मृतक महिलाओं की पहचान 30 वर्षीय कमला देवी, 30 वर्षीय ललिता देवी और 26 वर्षीय लता देवी के रुप में हुई है।

मौके पर एसडीएम रिचा सिंह, कोतवाल आशुतोष सिंह, एसआई आशा बिष्ट, एएसआई अमित कुमार, विमल मिश्रा, एसडीए प्रभारी राम सिंह बोरा, लाल सिंह, दीपचंद्र सती, बालम सिंह, कैलाश परगाई नरेंद्र सिंह आदि डटे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here