देहरादून से बड़ी खबर : रिटायर्ड फौजी से उल्का पिंड-आसमानी ताकत के नाम पर करोड़ों की ठगी, ऐसे बिछाया जाल

देहरादून से एक अजीबों-गरीब मामला सामने आया है। आप भी पढ़ेंगे तो आप हैरान रह जाएंगे या आप पीड़ित पर हंसेंगे। जी हां अभी तक आपने-हमने जमीन के नाम पर, वाहन बेचने खरीदने के नाम पर, टिकट या कई मामलों में ठगी के बारे में सुना है लेकिन क्या आपने उल्का पिंड और आसमानी ताकत के नाम पर करोड़ों की ठगी के बारे में सुना है। शायद आप कहेंगे नहीं..तो आईये आपको बताते हैं देहरादून के एक ऐसे ठगी के बारे में जिसमे एक रिटायर्ड फौजी को आसमानी ताकत से अमीर बनने के ख्वाब दिखाकर एक करोड़ रुपये की ठगी की गई। जी हां बता दें कि देहरादून निवासी एक रिटायर्ड फौजी से उल्का पिंड (RP) खरीदने के नाम पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा की ठगी की गई है. पीड़ित ने  जहां आरोपियों ने पूर्व फौजी से 10 करोड़ लगाकर 5 हजार करोड़ रुपये कमाने का लालच दिया और ठगी की घटना को अंजाम दिया. वहीं, पीड़ित फौजी ने कैंट थाने में कई लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है.

उल्का पिंड के नाम पर पूर्व फौजी से डेढ़ करोड़ से ज्यादा की ठगी

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित ने थाना कैंट में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं जांच सीओ सदर अनुज कुमार ने बताया कि रिटायर फौजी खिलाफ सिंह बिष्ट ने कैंट थाने में एक तहरीर दी और बताया है कि 2017 में उनसे उल्का पिंड के नाम पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा की ठगी की गई है। पीड़ित ने तहरीर में बताया कि वो पूर्व फौजी है और वर्तमान समय में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है. बताया कि 2017 में उनकी मुलाकात सलीम नाम के व्यक्ति से हुई थी. जिसने खुद को यूनिवर्सल माइंस एंड मिनरल्स कॉरपोरेशन इन इंडिया कंपनी का बताया था. पीड़ित ने बताया कि सलीम ने उससे हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में सुपर एंटीक सामान होने की बात कही. साथ ही कंपनी के वैज्ञानिकों की ओर से रिसर्च कराने की बात कहकर 10 करोड़ रुपये देने को कहा. इतना ही नहीं ने सलीम ने अपने अन्य साथी सतीश शर्मा, विपुल मिश्रा के साथ मिलकर उसे देहरादून के एमएलए हॉस्टल में कार्यरत विनोद गोदियाल के पास ले गए. जहां उन्होंने उसे कुंवर विश्वा और मुकेश कांडपाल से मिलवाया. सभी ने साजिश के तहत उल्का पिंड में अरबों के मुनाफे के तीन-तीन हिस्सों में बांटने की बात तय की.

ऐसे बिछाया ठगी का जाल

पीड़ित फौजी ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने उससे कहा कि धर्मशाला से मिलने वाले उल्कापिंड जो 10 इंच आसमानी जादुई रेडियस है जो 500 करोड़ प्रति इंच के हिसाब से लंदन के बाजार में बिकती है. जिसकी कीमत उन्होंने 5 हजार करोड़ तय की है. पीड़िता ने बताया कि उल्का पिंड के नाम पर आरोपी पूर्व फौजी को धर्मशाला, दिल्ली और कश्मीर ले गए. साथ ही जादुई उल्का पिंड दिखाने और जांच पड़ताल करने के नाम पर ठगी का जाल बिछाया।

1.50 करोड़ से ज्यादा कि रकम उनके अलग-अलग खातों में ट्रांसफर की

पीड़ित ने बताया कि सलीम नाम ने यूनिवर्सल माइंस एंड मिनरल्स कॉरपोरेशन इन इंडिया कंपनी का मालिक बॉलीवुड के एक गायक का सहारा लेकर फर्जी तरीके से ठगी का जाल बुना और वो उनकी बातों में आ गए। बताया कि उनकी बातों में आकर उसने आरोपियों को 1.50 करोड़ से ज्यादा कि रकम उनके अलग-अलग खातों में ट्रांसफर की।

पुलिस को फौजी ने बताया कि 3 साल से आऱोपी उसे ठगा रहे हैं। न उसे पैसे वापस दिए और न ही उल्का पिंड मिला। मौजूदा हालातों को देखकर उसे ठगी का एहसास हुआ और वो पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस ने मुकदमा दर्ज जांच शुुरु कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here