बड़ी खबर : उत्तराखंड में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा फैसला

देहरादून : कोरोना के कहर के बीच उत्तराखंड में स्कूल खोलने को लेकर मंथन किया जा रहा है। उत्तराखंड सरकार कोरोना के चलते 6 महीने से ज्यादा समय से बंद स्कूलों को खोलने के बारे में सोच रही है लेकिन बच्चों के स्वास्थ्य को भी ध्यान में रखकर फैसला लिया जाएगा। बता दें कि आज उत्तराखंड में स्कूलों को खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने बैठक ली। इस बैठक में मुख्य सचिव ओम प्रकाश सिंह भी मौजूद रहे।

भारत सरकार ने दिए स्कूल खोलने के निर्देश

वहीं स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने मीडिया से कहा कि कोविड 19 को देखते हुए गांधी जयंती पर कल किसी भी कार्यक्रम में छात्रों को शामिल नहीं किया जाएगा। 15 अक्टूबर के पश्चात स्कूलों खोलने का निर्देश भारत सरकार ने दिया हैं लेकिन उत्तराखंड में स्कूल खोलने को लेकर जिला अधिकारियों के माध्यम से अभिभावकों को सुझाव स्कूल खोलने को लेकर मांगे जाएंगे।

तीन चरणों में खुलेेंगे स्कूल

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि 1 सप्ताह के भीतर जिला अधिकारी उत्तराखंड शासन को सै रिपोर्ट सौपेंगे। जिला अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर कैबिनेट में स्कूल खोलने पर चर्चा होगी जिसके बाद कैबिनेट स्कूल खोलने को लेकर चर्चा करेगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि 3 स्टेज में स्कूल खोलने पर मंथन हुआ है। शिक्षा मंत्री ने कहा पहली स्टेज में कक्षा 9 से 12 तक के लिए स्कूल खुलेंगे। दूसरी स्टेज में 6 से 8 कक्षा तक स्कूल खुलेंगे और तीसरी स्टेज में नर्सरी या कक्षा 1 से 5 तक स्कूल खुलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here