बड़ी खबर : जीरो टॉलरेंस की सरकार में घूसखोर अधिशासी अभियंता निलंबित, MD को भेजा छुट्टी

देहरादून : जीरों टॉलरेंस के रास्ते पर चलने वाली सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए पेयजल निगम के अधिशासी अधिकारी इमरान को घूस लेने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया औऱ साथ ही पेयजल निगम के एमडी को आराम फरमाने के लिए लम्बी छुट्टी पर भेज दिया है.

अपने आवास में ही घूस लेते का वीडियो वायरल

आपको बता दें कुछ दिन पहले अधिशासी अधिकारी इमरान का अपने आवास पर घूस लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था. मामले का पता जब पेयजल मंत्री प्रकाश पंत को पता चला तो आरोपी अधिकारी इमरान अहमद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. वहीँ पेयजल निगम के एमडी भजन सिंह को भी छुट्टी पर भेज दिया.,इस बात कि पुष्टि खुद पेयजल मंत्री प्रकाश पंत ने फोन पर रामनगर जाने से पहले की.

नौ लाख की रिश्वत लेते अधिशासी अभियंता कैद

आपको बता दें वीडियो में पैसे देने वाले व्यक्ति ने खुद ही अधिशासी अधिकारी को स्पाई कैमरे में नौ लाख रुपये की रिश्वत देते हुए कैद किया. जानकारी में आया है कि अधिशासी अभियंता इमरान ने यह पैसा मोथरोवाला में बन रहे सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के ठेकेदार को भुगतान के एवज में लिया जाने का बताया जा रहा है. और साथ ही वीडियो में अधिशासी अभियंता के द्वारा ये भी बोला गया है कि ये पैसा निगम के एमडी तक पहुंच जाएगा.

करीब 125 करोड़ रुपये की लागत से सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम निर्माणाधीन

गौर करेें कि पेयजल निगम की ओर से 13वें वित्त आयोग के तहत मोथरावाला में करीब 125 करोड़ रुपये की लागत से सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम निर्माणाधीन है. निर्माण करने वाले ठेकेदार की कंपनी को दस करोड़ का भुगतान होना था.

सारी रकम की 5% कमीशन मांगा

वहीं कैमरे में कैद बातचीत से साफ हो गया है कि सारी रकम का 5% जल निगम के अधिकारी रिश्वत मांग रहे हैं. और जो रकम कैमरे में कैद वीडियो में दी जा रही है वह रकम 5 प्रतिशत की ही है. इतना ही नहीं रकम देने वाले युवत ने बाकी की एक लाख की रकम शाम को देने की बात कर रहा है. वीडियो में व्यक्ति कह रहा है कि चार पैकेट है जिसमें दो-दो लाख की रकम है और एक पैकेट में एक लाख रुपये है. लेकिन किसी भी तरीकी की पैसे गिनते हुए की वीडियो नहीं है. इस वीडियों में इमरान अहमद नाम का युवक ये भी कह रहा है कि ये रकम भजन सिंह यानि एमडी के पास जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here