बड़ी खबर : आज से देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस, कल से ये ट्रेन भी चलेगी

देहरादून : आज से लॉकडाउन के कारण पिछले तीन माह से भी ज्यादा समय से बंद रेल सेवा शरू हो रही है.  देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस आज से चलने लगी है। शताब्दी की सभी सीटों की बुकिंग हो पहले दिन ही गई थी। देहरादून स्टेशन निदेशक गणेश ठाकुर ने बताया कि ट्रेन के संचालन सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। ट्रेन को पूरी तरह सैनिटाइज करने के साथ ही यात्रियों की सुरक्षा के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों के अलावा चेकिंग स्टाफ की भी तैनाती की गई है।

उन्होंने बताया कि चेकिंग स्टाफ को मास्क और सैनिटाइजर मुहैया करा दिए गए हैं। ट्रेन में जाने की लिए नियम बनाये गए हैं. ये नियम आने वाले दिनों में भी संचालित होने वाली सभी ट्रेनों में इन नियमों का पालन किया जाएगा। नियमानुसार उन्हीं यात्रियों को जाने दिया जाएगा, जिनके पास कन्फर्म टिकट और मास्क होगा। स्टेशन परिसर में दाखिल होने के लिए थर्मल स्कैनिंग की जायेगी।

स्टेशन निदेशक गणेश ठाकुर ने बताया कि रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस रवाना की जा रही है। उन्होंने बताया कि यह ट्रेन दिल्ली से देहरादून नहीं आएगी। जानकारी के अनुसार रैक की कमी के कारण ये उठाया गया है। साथ ही मंगलवार को देहरादून से काठगोदाम जाने वाली शताब्दी भी रवाना होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here