बड़ी खबर : बस आने वाली है कोरोना वैक्सीन, इतनी है कीमत

प्रतीकात्मक

नई दिल्ली : देश में कोरोना के मामले लगातार लोगों की चिंता बढ़ा रहे हैं। राजधानी दिल्ली समेत देश के दूसरे राज्यों में कोरोना तेजी से फैलने लगा है, जिससे चिंताएं भी बढ़ रही हैं। लेेेकिन, एक अच्छी खबर यह है कि देश में कोरोना वैक्सीन सफलता के आखिरी पड़ाव पर है। देश में बन रही कोरोना वैक्सीन की कीमतों का ऐलान भी हो चुका है। साथ ही यह भी साफ हो गया कि कोरोना वैक्सीन कब तक आम लोगों में लिए उपलब्ध रहेगी।

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ पूनावाला के बाद अब मॉडर्ना ने भी वैक्सीन की कीमतों का ऐलान कर दिया है। कंपनी के मुताबिक, भारत में वैक्सीन की कीमत 1800 से लेकर 2800 रुपए तक होगी। कंपनी के अनुसार सरकारें जितनी मात्रा में वैक्सीन का ऑर्डर दंेगी, कीमत उस आधार पर कम या ज्यादा हो सकती है।

कोरोना वैक्सीन के आने में अभी सिर्फ 3-4 महीनों का ही वक्त लगेगा। ब्रिटेन में जैसे ही नियामकों से मंजूरी मिलती है, हम भारत में भी अप्लाई करेंगे। पहले आपतकालीन इस्तेमाल होगा। आम लोगों को कोरोना वैक्सीन मिलने में 3-4 महीने का समय लग सकता है। अप्रैल-मई में किसी ने सोचा नहीं था कि इतनी जल्दी वैक्सीन बन जाएगी। अब तक इस वैक्सीन ने बुजुर्गों पर भी काफी अच्छा रिजल्ट दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here