बड़ी खबर : उत्तराखंड में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, सात दिन में टूटे सारे रिकाॅर्ड

देहरादून : राज्य में कोरोना ने ऐसी रफ्तार पकड़ी कि वो अब थमने का नाम ही नहीं ले रही है। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले एक सप्ताह के मामले इतनी तेजी से बढ़े कि पिछले सारे रिकाॅर्ड टूट गए। केवल 7 दिन में 2538 कोरोना के नसे मामले सामने आए हैं। हालांकि ठीक होने की रफ्तार भी उतनी ही तेज रही। एक सप्ताह में 1785 मरीज ठीक हो गए। कोरोना आंकड़ों का अध्ययन कर रहे सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल का कहना कि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट का आकलन करने पर कोरोना संक्रमण के साप्ताहिक सभी पुराने रिकॉर्ड टूट गए हैं।

राज्य में कोरोना संक्रमण 154 दिन पूरे हो गए हैं। पिछले सप्ताह की तुलना में 22वें सप्ताह में 44904 सैंपलों की जांच की गई। इसमें 2538 संक्रमित मामले सामने आए हैं। जबकि 21वें सप्ताह में 31732 सैंपल की जांच और 1955 संक्रमित मामले मिले थे। रिकवरी रेट भी बढ़ा है। संक्रमितों की मृत्यु दर लगातार बढ़ रही है। सात दिन के भीतर 34 संक्रमितों की मौत हुई है। प्रदेश में कोरोना मरीजों की मृत्यु का आंकड़ा 152 पहुंच गया है।

कोरोना आंकड़ों का अध्ययन कर रहे सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल का कहना कि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट का आकलन करने पर कोरोना संक्रमण के साप्ताहिक सभी पुराने रिकॉर्ड टूट गए हैं। पहली बार सात दिन में 44 हजार से अधिक सैंपलों की जांच की गई है। वहीं, अब तक सबसे अधिक संक्रमित मामले और मरीज भी ठीक हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here