बड़ी खबर : लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, AIIMS में 12 लोगों में पुष्टि

ऋषिकेश :  अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश अस्पताल में आईपीडी में भर्ती तपोवन, ऋषिकेश निवासी एक 56 वर्षीय व्यक्ति की जांच कोविड पॉ​जिटिव आई है। संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि 56 वर्षीय व्यक्ति 25 मई को मुंबई से ऋषिकेश के तपोवन स्थित अपने घर आया था।

स्वास्थ्य खराब होने पर यह व्यक्ति इसी दिन एम्स की ओपीडी में पहुंचा, जहां तेज बुखार, छाती में दर्द व सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर उसे आईपीडी में भर्ती कर लिया गया। इस व्यक्ति का बीते शुुक्रवार 5 जून को सैंपल लिया गया, जिसमें उनकी जांच रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है। गौरतलब है ​कि बीते दिवस ही एम्स आईपीडी में इस व्यक्ति की अटेंडेंट 24 वर्षीय युवती की जांच रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आ चुकी है।

एक अन्य मामला मुनिकीरेती खांड गांव टिहरी विस्थापित,बाईपास मार्ग ऋषिकेश का है। खांड गांव निवासी 25 वर्षीय युवक 5 मई को एम्स की कोविड स्क्रीनिंग ओपीडी में आया था, जहां उसका सैंपल लिया गया जो कि शनिवार को कोविड पॉजिटिव आया है। ट्रेवल हिस्ट्री के तहत यह युवक बीते माह 29 मई को दिल्ली से लौटा था और उसके बाद से होम कोरंटाइन था।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा हरिद्वार से एम्स में परीक्षण के लिए आए 10 मरीजों के सैंपल भी पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया ​कि इस बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचना भेज दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here