बड़ी खबर : यहां कल से सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू, सब्जी की दुकानें भी रहेंगी बंद

देश भर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। अब एक दिन में 96 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। छोटे से राज्य उत्तराखंड में ही एक दिन में 1000-11 सौं से ज्यादा मामले सामने आए हैं जिसको देखते हुए लोग सम्पूर्ण लॉकडाउन की मांग कर रहे हैं लेकिन कई जगहों पर लॉकडाउन करने पर सरकार ने असहमति जताई है। उत्तराखंड के सीएम ने साफ किया है कि लॉकडाउन लागू नहीं होगा। वहीं इस बीच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 21 सितंबर रात 9 बजे से 28 सितंबर तक दोबारा लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया गया.

सब्जी की दुकानें बंद रहेंगी

आपको बता दें कि रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने बतौर इसका आदेश भी जारी कर दिया है. आदेश के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान जिले में सभी गैर जरूरी गतिविधियों पर रोक रहेगी. साथ ही सब्जी की दुकानें भी बंद रहेंगी. हालांकि लोगों की सुविधा को देखते हुए सामान की होम डिलीवरी की जाएगी। पेट्रोल पंप और मेडिकल स्टोर भी निश्चित समय के लिए खुलेंगे. इस संबंध में जिला प्रशासन द्वारा गाइडलाइन लॉकडाउन से पहले जारी किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान मेडिकल वाहनों को भी छूट दी जाएगी.

वहीं लोग जरूरत का सामान खरीद कर रख लें इसके लिए कल यानी की 20 सितंबर रविवार को बाजार लॉकडाउन नहीं रहेगा। आपको बता दें कि रायपुर में अनलॉक के बाद 3 महीने के भीतर जिले में 300 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या लगभग 13 हजार के पार पहुंच चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here