बड़ी खबर : होटल के कमरे में 8 पर्यटकों की मौत, बिस्तर पर पड़ी मिली सबकी लाशें

नेपाल के मकवानपुर जिले के दमन में स्थित एक रिसॉर्ट के कमरे में केरल के आठ पर्यटकों की मौत हो गई है। इस मामले में जिला पुलिस कार्यालक के पुलिस अधीक्षक सुशील सिंह राठौर ने कहा कि हम अभी तक मृतकों के नामों की पहचान नहीं कर पाए हैं। कमरे में गैस हीटर का इस्तेमाल कर रहे थे। हो सकता है कि दम घुटने के कारण उनकी मौत हो गई हो। केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, ‘केरल के सीएम के निर्देश के आधार पर, गैर निवासी केरलवासी मामलों के विभाग (एनओआरकेए) नेपाल में भारतीय दूतावास के संपर्क में है। उम्मीद जताई जा रही है कि ऑटोप्सी के बाद शव कल तक केरल आ जाएंगे।

विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने बताया कि तिरुवनंतपुरम निवासी रंजीत और प्रवीण के परिवार होटल में मृत पाए गए। होटल से दोनों की पत्नियों और चार बच्चों के शव मिले हैं। अस्पताल ले जाने के बाद डॉक्टरों ने बताया की सभी की मौत दम घुटने की वजह से हुई। नेपाल पुलिस का कहना है कि 15 सदस्यीय दल केरल से नेपाल आया था। लौटते समय ये लोग एवरेस्ट पैनोरमा रिजॉर्ट में रुके थे।

होटल प्रबंधन के अनुसार सभी लोग सोमवार रात साढ़े नौ बजे रिजॉर्ट आए। इन्होंने कमरे को गर्म करने के लिए गैस हीटर को चालू किया। इन लोगों ने चार कमरे बुक कराए थे। आठ लोग एक ही कमरे में मौजूद थे। उसके सभी खिड़कियां और दरवाजे बंद थे। इनके साथियों ने उनके अचेत होने की जानकारी दी। इन्हें एयरलिफ्ट करके काठमांडू के अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here