छत्तीसगढ़ के कांकेर में बड़ा नक्सली हमला, तीन की मौत

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने मंगलवार को विस्फोट कर एक तेल टैंकर को उड़ा दिया. इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई.घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के इलाके की घेराबंदी कर नक्सलियों  की तलाश शुरू कर दी है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना कांकेर जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र के कोसरोंडा और तुमापाल गांव के बीच की है. बीते कुछ दिनों से रावघाट क्षेत्र में रेलवे ट्रैक का काम चल रहा है. यह टैंकर वहीं जा रहा था. लेकिन इससे पहले की टैंकर मौके पर पहुंचता उससे पहले ही नक्सलियों ने बारूदी सुरंग की मदद से उसे उड़ा दिया. पुलिस फिलहाल इलाके में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं.

बता दें कि इस तरह का यह कोई पहला हमला नहीं है. इससे पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में भारतीय जनता पार्टी के भीमा मंडावी की मौत हो गई थी. भीमा मंडावी के अलावा 3 पीएसओ और ड्राइवर की मौत हो गई थी. नक्सलियों ने भीमा मंडावी के काफिले को निशाना बनाया था.

बता दें नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले के श्यामगिरी के पास कुआकुंडा में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर हमले को अंजाम दिया था. यह पूरा इलाका नक्सल प्रभावित है. उधर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना के बाद उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि विधायक को पहले ही सूचना दी गई थी कि उनपर हमला हो सकता है लिहाजा वह इस इलाके में न जाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here