बड़ा खुलासा : दारोगा बोला-मुझे गृह मंत्रालय से मिला आदेश, जो मुझे पत्थर मारेगा मैं उसे गोली मार दूंगा

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश भर में हिंसा देखने को मिली. पुलिस पर भी हमला किया गया. आगजनी की गई। सोशल मीडिया पर जमकर प्रदर्शन किया गया। वर्दी पर हमला किया गया. कई पोस्ट पुलिस की कार्रवाई और हिंसक प्रदर्शन को लेकर भी सामने आए.

वहीं इन दिनों एक वीडियो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है, जहां एक शख्स दिल्ली पुलिस की वर्दी में यह कहते हुए नजर आ रहा है कि मुझे गृह मंत्रालय से आदेश मिला है कि जो मुझे पत्थर मारेगा मैं उसे गोली मार दूंगा. वीडियो में शख्स यह भी कहते हुए दिखाई दे रहा है कि जो पत्थर मुझे मारा जाएगा मैं उसे राम मंदिर में लगाउंगा. सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जब इस शख्स के बारे में दिल्ली पुलिस से जानकारी एकत्र की गई तो कहानी कुछ और ही नजर आई.

वीडियो को लेकर हुआ खुलासा

दिल्ली पुलिस के अनुसार इस शख्स का नाम राकेश त्यागी है जो की दिल्ली के उत्तम नगर का रहने वाला. राकेश दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर नहीं है. वह 2014 से पहले दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल हुआ करता था. लेकिन साल 2014 में इसने किन्हीं कारणों से VRS ले लिया था. उसके बाद ये अलग-अलग मुद्दों पर इस तरह के वीडियो बनाता रहा है. जामिया में हुई हिंसा के बाद त्यागी ने अपनी कार में बैठकर एक वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जोकि कुछ ही घंटों में वायरल हो गया.

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने राकेश के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि जमानती धाराएं होने के चलते उसकी जमानत हो गई. राकेश का मोबाइल फोन, लैपटॉप और सब-इंस्पेक्टर की वर्दी भी जब्त कर ली गई है.
नोट : वीडियो में आवाज़ जानबूझ कर म्यूट कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here