त्रिवेंद्र सरकार का बड़ा फैसला : देहरादून में कोई सेवा नहीं होगी शुरू

देहरादून : राज्य की त्रिवेंद्र सरकार ने सोमवार को अनलॉक-1 को लेकर नई गाइड लाइन जारी की हैजिसमे देहरादून के लोगों को राहत नहीं दी गई है। जीहां त्रिवेंद्र सरकार ने चारधाम यात्रा का जिम्मा चारधाम देवस्थानम बोर्ड पर छोड़ा है। वहीं बोर्ड संबंधित जिला प्रशासन और हक-हकूकधारियों से बातचीत करने के बाद सशर्त चारधाम यात्रा को खोलने के संबंध में फैसला लेगा। इस दौरान आमजन के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए उचित एहतियाती कदम उठाए जाएंगे। दर्शन और पूजा के लिए भी प्रोटोकॉल तय किया जाएगा।

सरकार ने चारधाम यात्रा केवल राज्य के लोगों के लिए शुरु करने का फैसला लिया। बाहरी राज्य के लोग चारधाम यात्रा पर उत्तराखंड नहीं आ पाएंगे। सरकार के अगले आदेश तक लोग उत्तराखंड में चारधाम यात्रा में नहीं आ पाएंगे। यात्रा शुरू करने से पहले इसके बारे में व्यापक प्रचार प्रसार करना होगा।

वहीं बता दें कि सरकार ने देहरादून के मॉल संचालकों,होटल, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल और धार्मिक स्थल को राहत नहीं दी गई है। जी हां आदेश के अनुसार देहरादून में कोरोना के कहर को बढ़ता देख नगर निगम क्षेत्र और राज्य के विभिन्न जिलों में सभी कंटेनमेंट जोन को छोड़ शेष प्रदेश में होटल, रेस्टोरेंट और धार्मिक स्थलों को सोमवार से खोलने की अनुमति दे दी गई है। लेकिन देहरादून में कोई भी सेवा शुरु नहीं होगी। लोगों के लिए बाजार खुलने का समय सुबह 7 से शाम 7 बजे तक होगा और प्रत्येक शनिवार और रविवार बाजार बंद रहें।

सरकार ने कंटेनमेंट जोन के साथ देहरादून नगर निगम क्षेत्र में किसी भी गतिविधि को शुरू करने की अनुमति नहीं दी है। नगर निगम क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति नियंत्रण में आने के बाद ही अनुमति प्रदान की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here