बड़ी चेतावनी : एक बार फिर दुनिया में कहर बरपा सकता है कोरोना, चीन के ही डॉक्टर ने चेताया!

चीन के वुहान से शुरु हुए घातक वायरस कोरोना अपना कहर दुनिया भर में बरपा चुका है। अब तक दुनिया भर में करीबन 1.35 लाख लोगों की मौत इस घातक वायरस से हो चुकी है। भारत में कोरोना से 437 मौतें हो चुकी है। कोरोना के कहर को देखते हुए देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। लोग घरों में कैद है और पुलिस बाहर पहरा दिए है। लोग एक एक दिन गिन कर काट रहे हैं कि कब कोरोना खत्म हो गा और लॉकडाउन भी। वहीं एक बार से दुनिया भर के लोगों को झटका देने वाली खबर है।

चीन के डॉक्टर ने दी चेतावनी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिर से बड़़ी चेतावनी जारी की गई है। ये चेतावनी किसी और ने नहीं बल्कि जहां से कोरोना का कहर शुरु हुआ यानी की चीन के ही मेडिकल विशेषज्ञ ने जारी की है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि संक्रमण भले ही अगले एक-दो महीने में कुछ कहर कम हो जाए लेकिन नवंबर में एक बार फिर इस जानलेवा महामारी का कहर दुनियाभर में दिखाई दे सकता है।

कोविड-19 चिकित्सा विशेषज्ञ टीम का नेतृ्त्व कर रहे है झांग वेनहांग

आपको बता दें कि ये मेडिकल विशेषज्ञ शंघाई में कोविड-19 चिकित्सा विशेषज्ञ टीम का नेतृत्व कर रहे हैं जिनका नाम झांग वेनहांग है। उनका मानना है कि सभी देशों को लंबे समय तक इस घातक वायरस के संक्रमण से बचने के लिए गंभीर कदम आगे भी अपनाना पड़ेगा क्योंकि ये वायरस एक बार फिर से नवंबर में कहर बरपा सकता है। झांग ने चेताया कि शीत ऋतु में संक्रमण की दूसरी लहर का सामना चीन समेत दुनिया को करना पड़ सकता है।

चीनी डॉक्टर ली वेनलियान्ग (फाइल फोटो)

पहले भी चीन के डॉक्टर ने दुनिया को चेताया था, हुई थी कोरोना से मौत

आपको बता दें कि चीन के एक डॉक्टर ने पहले भी कोरोना वायरस को लेकर सबसे पहले दुनिया को चेताया था। चीन के डॉक्टर का नाम ली वेनलियान्ग था जिनकी कोरोना से ही मौत हो गई थी. चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक डॉक्टर ली वेनलियान्ग की मौत कोरोना वायरस की चपेट में आने से हुई थी. जब चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की खबर को छिपाने की कोशिश की जा रही थी, तब डॉक्टर ली वेनलियान्ग ने अस्पताल से वीडियो पोस्ट करके कोरोना वायरस को लेकर लोगों को चेताया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here