शिक्षा मंत्री के गृह जनपद की बदहाली, नाव पलटने से महिला की मौत, बाइकें भी डूबी

उधमसिंह नगर : शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के गृह जनपद गदरपुर से बड़ी खबर है। जी हां बता दें कि शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के गृह जनपद गदरपुर के गूलरभोज जलाशय में नाव पलटने से एक 30 वर्षीय महिला की मौत हो गई। वहीं सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची औऱ शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जानकारी मिली है कि गदरपुर के गूलरभोज जलाशय में नाव ग्रामीणों का एकमात्र साधन है। लोग नाव से ही आवागमन करते हैं। नाव में सफर करना रिस्की है। लोग अपनी जान दांव पर लगाकर ताबाल को पार करते हैं।

कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे के घर से मात्र 4 किमी दूर हुआ हादसा

बता दें कि गदरपुर के गूलरभोज के हरीपुरा जलाशय क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे के घर से मात्र 4 किलोमीटर दूर नाव पलटने से एक महिला की मौत हो गई। कहा जा रहा है कि नाव और लोडिंग की वजह से नाव पलटी। चालक सोहनलाल ने बताया कि नाव में लगभग 20 लोग सवार थे तथा दो बाइक भी अंदर थी। महिलाओं ने लकड़ी के गट्ठर भी लाद दिए थे। जब नाव आधे रास्ते में पहुंची तो नाव पर बैठी कुछ लड़कियों ने हंसी-मजाक करनी शुरू कर दी जिससे नाव अनियंत्रित हो गई और पलट गई। नाव के साथ दो बाइक डूब गई है। एक महिला की डूबने से मौके पर ही मौत हो गई थी जिसको ग्रामीणों की मदद से निकाला गया।

प्रस्तावित था पुल, कहीं और किया गया शिफ्ट-ग्रामीण

कोपा ग्राम सभा के ग्राम प्रधान मनोज देवराड़ी ने कहा कि इस नाव से 5 गांव के लोग आवागमन करते हैं। पहली बार ऐसी घटना हुई है। आवागमन का उचित साधन उपलब्ध ना होने के कारण लोग नाव का इस्तेमाल करते हैं। वहीं स्थानीय निवासी कृष्ण सिंह ने बताया कि पूर्व में एक पुल भी यहां पर प्रस्तावित था जो कि यहां से अन्य जगह पर शिफ्ट कर दिया गया था और यहां के ग्रामीणों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है गर्भवती महिलाओं बच्चों को स्कूल जाने में अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है खासकर बरसात के दिनों में।

वहीं घटना स्थल पर पहुंचे कांग्रेस नेता प्रीत ग्रोवर ने कहा कि कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे के ड्रीम प्रोजेक्ट की आज पोल खुल गई है। कहा कि यहां पर न तो जल पुलिस तैनात है और ना ही एनडीआरएफ अथवा एसडीआरएफ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here