Friday, September 18, 2020
Home highlight बिग ब्रेकिंग : JEE मेन परीक्षा में उत्तराखंड से बशार बने टाॅपर,...

बिग ब्रेकिंग : JEE मेन परीक्षा में उत्तराखंड से बशार बने टाॅपर, ये है सपना

देहरादून : JEE मेन में उत्तराखंड से बशार अहमद ने टॉप किया है। उन्होंने परीक्षा में 99.993 पर्सेंटाइल हासिल किए। देहरादून की साईं लोक कॉलोनी निवासी बशार ने इसी साल टोंस ब्रिज स्कूल से बारहवीं की परीक्षा पास की है। 12वीं में 97.25 फीसदी अंक हासिल किये थे। उनके पिता अतीक अहमद ओएनजीसी में महाप्रंबधक के पद पर तैनात हैं और मां हिना ग्रहणी हैं।

बशार ने बताया कि वह IIT बांबे या कानपुर में किसी एक से कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग करना चाहते हैं। उनका कहना है कि मोबाइल और सोशल मीडिया पर टाइमपास कर सफलता की बात करना गलत है। उस समय को पढ़ने या अन्य अच्छे कामों में लगाकर अच्छे परिणाम हासिल कर सकते हैं। किसी भी टेक्नोलोजी का प्रयोग तब तक ही करना चाहिए, जबतक उसकी आपको जरूरत है। उन्होंने सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखी और नियमित आठ से दस घंटे पढ़ाई की। जिसका फल उन्हें इस रूप में मिला है।

पढ़ाई के अलावा बशार को क्रिकेट, संगीत व फिल्में देखना पसंद हैं। वह बताते हैं कि पढ़ाई के बीच खुद को रिफ्रेश करने के लिए वह ज्यादातर संगीत सुनते हैं।तीर्थ नगरी ऋषिकेश की बेटी वर्णिका भट्ट ने जेईई मेंस में छात्रा वर्ग में स्टेट टॉप किया है। डीएसबी इंटरनेशनल स्कूल गुमानीवाला ऋषिकेश में बीते वर्ष 12 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली वर्णिका भट्ट ने दूसरी बार जेईई मेंस की परीक्षा पास की है। इस बार उन्होंने 99.78 प्रतिशत अंक हासिल किये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

×