उत्तराखंड : बीटीसी की फर्जी डिग्री से हथियाई नौकरी, शिक्षक पर मुकदमा दर्ज

उधमसिंह नगर (मोहम्मद यासीन) ऊधमसिंहनगर में फर्जी दस्तावेज के आधार पर शिक्षा विभाग में नियुक्ति पाने वाले एक शिक्षक के खिलाफ रुद्रपुर कोतवाली में उप शिक्षा अधिकारी द्वारा मुकदमा दर्ज कराया है। मामले में कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

शिक्षा विभाग में फर्जी दस्तावेज लगा कर जॉब कर रहे एक शिक्षक के खिलाफ रूद्रपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया है। शिक्षा विभाग द्वारा सौंपी गयी तहरीर के मुताबिक आरोपी शिक्षक राजेन्द्र कुमार काशीपुर के देवीपुरा ग्राम का रहने वाला है। उसने फर्जी दस्तावेज के आधार पर पहली नियुक्ति नैनीताल जिले में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात हुआ। इसके साथ ही राजेन्द्र ऊधम सिंह नगर में धर्मपुर राजकीय प्राथमिक विद्यालय में तैनात के साथ अन्य भी कई जगह तैनात रहा। उसके दस्तावेज फर्जी होने की शिकायत के बाद जाच के दौरान शिक्षा विभाग ने पाया कि जो दस्तावेज शिक्षक द्वारा बीडीसी के शिक्षक द्वारा जमा किये गए थे वह फर्जी पाए गए। जिसके बाद मामले की जांच जिला शिक्षा विभाग द्वारा करते हुए शिक्षक को जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक के कार्यालय में अटैच किया गया था। विभाग द्वारा 18 फरवरी 2020 को शिक्षक को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया था। नोटिस के जवाब से असंतुष्ट विभाग द्वारा शिक्षक की सेवाएं 20 मार्च 2020 को समाप्त कर दी गयी। कल देर रात उप शिक्षा अधिकारी गुजन अमरोही की तहरीर के अनुसार शिक्षक के खिलाफ रूद्रपुर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जाच शुरू कर दी है।

रुद्रपुर कोतवाल कैलाश चन्द्र भट्ट ने बताया कि रूद्रपुर उप शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here