देश से बडी़ खबर : गलवान घाटी में देश के 20 जवान शहीद,चीन के 43 सैनिक मारे गए : ANI

गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच जो हिंसक झड़प हुई है, उसको लेकर बडी़ खबर है। जी हांउसमें सूत्रों के मुताबिक भारत के करीब 20 सैनिक शहीद हो गए है। भारत के जो सैनिक शहीद हुए हैं उनमें एक कर्नल रैंक के अधिकारी और दो जवान भी शामिल हैं. बाकियों की जानकारी नहीं है। चीन के भी करीब 43 सैनिकों के मारे जाने की खबर हैं उनमें चीन का एक कमांडिंग ऑफिसर भी शामिल है.

भारतीय सेना ने की पुष्टि, भारत के 20 जवान शहीद

न्‍यूज एजेंसी ANI के मुताबिक भारत के 20 और चीन की तरफ से 43 जवान हताहत हुए हैं. सूत्रों का ये भी कहना है कि ये संख्‍या बढ़ भी सकती है. भारतीय सेना ने भी बयान जारी कर इसकी पुष्टि की है कि भारत के 20 जवान शहीद हो गए।

चीन फिर किया धोखा

एक बार फिर चीनी सेना ने भारतीय सेना के साथ धोखा किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय सेना चीनी सेना से बात करने गई थी लेकिन तभी चीनी सेना ने उन पर हमला कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीनी सेना ने पत्थरों लाठियों से भारतीय सेना पर हमला किया है फायरिंग नहीं की गई है।

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पूर्व में शीर्ष स्तर पर जो सहमति बनी थी, अगर चीनी पक्ष ने गंभीरता से उसका पालन किया होता तो दोनों पक्षों की ओर जो हताहत हुए हैं उनसे बचा जा सकता था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here