बड़ी कार्रवाई : कुंभ मेला निर्माण कार्यों में गड़बड़ी, सिंचाई विभाग के कई अधिकारी सस्पेंड

देहरादून: कुंभ मेला निर्माण कार्यों में गड़बड़ी पर सरकार ने सख्ती दिखाई है। सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता को कुंभ मेला निर्माण कार्यों में गड़बड़ी पर कड़ा एक्शन लेते हुए निलंबित कर दिया है। अधीक्षण अभियंता शरद श्रीवास्तव को कुंभ मेला के कार्यों का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था। इस दौरान उन्होंने कई निविदाएं निकाली, जिनमें काफी खामियां पाई गई। मामलों की गंभीरता से जांच के बाद राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के निर्देश के बाद सचिव भूपेंद्र कौर औलख ने उनको तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।

इसके अलावा सिंचाई खंड हरिद्वार के अधिशासी अभियंता पुरुषोत्म को भी कार्यों में गड़बड़ी और धीमी कार्य प्रगति के चलते निलंबित कर दिया गया हैै। सरकार ने अधीक्षण अभियंता पुनर्वास प्रेम सिंह पवांर को भी समय से पूर्व निविदाएं खोलने का दोषी पाया और उनको भी निलंबित कर दिया है। इसके अलावा सरकार के निशाने पर और अधिकारी भी हैं

इन सभी अधिकारियों का निलंबन राज्यपाल के निर्देश के बाद किया गया है। मामलों की जांच थर्डपार्टी के आधार पर की जा रही थी। जांच के दौरान इन अधिकारियों के कामों में कई खामियां पाई गई हैं। जिसके चलते इन सबको निलंबित किया गया है। सरकार ने अधिकारियों को निर्माण कार्यों को समय पर करने और गुणवत्ता से करने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here