LoC पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, 4 पाक सैनिक ढेर, कई चौकियां तबाह

श्रीनगर। LoC पर पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिस से सीजफायर का उल्लंघन किया. जिसका करारा जवाब भारतीय सेना ने आज पाक को दिया। भारतीय सेना ने आज चार पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया औऱ साथ ही 5 से 6 के घायल होने की सूचना है। खबर है कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की कई चौकियों को भी तबाह कर दिया है।वहीं इसमे भारतीय सेना के एक नायक शहीद हो गए। पाकिस्तान ने बुधवार को बुधवार को उरी सेक्टर में अग्रिम सैन्य व नागरिक ठिकानों पर भारी गोलाबारी की थी। इसके जवाब में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना की एक निगरानी चौकी के पूरी तरह तबाह करने के साथ उसके चार जवानों को मार गिराया।

गोलाबारी में शहीद भारतीय जवान की पहचान 18 मराठा लाइट इनफेंट्री के नायक ब्रिजेश के रूप में हुई है, हालांकि देर शाम तक रक्षा मंत्रालय से इसकी पुष्टि नहीं हुई थी। इस बीच, गोलाबारी से पैदा हालात के मद्देनजर प्रशासन ने उरी सेक्टर में सिलीकोट, नांबला, हथलंगा व उसके साथ सटे इलाकों से करीब दो दर्जन लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया है। साथ ही अग्रिम बस्तियों में रहने वाले लोगों को खुले स्थानों पर न जाने की सलाह दी गई है।

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने बुधवार सुबह 11.30 बजे पाकिस्तान ने उरी के सिलीकोट इलाके में गोलाबारी शुरू कर दी। भारत ने संयम रखा, लेकिन कुछ ही देर में मोर्टार व तोप के गोले सिलीकोट के साथ सटे हथलंगा, नांबला व उसके साथ सटे गांवों व अग्रिम चौकियों पर गिरने लगे। इस पर भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी और दोनों तरफ से भीषण गोलाबारी शुरू हो गई। इस दौरान नायक ब्रिजेश गंभीर रूप से जख्मी हो गए। अस्पताल ले जाने के दौरान ही वह शहीद हो गए।

सूत्रों ने बताया कि भारतीय जवानों ने सिलीकोट के सामने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पाकिस्तानी सेना की एक अग्रिम निगरानी चौकी को पूरी तरह उड़ा दिया। इस चौकी में एक पाकिस्तानी जवान के मारे जाने और पांच से छह जवानों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here