भारत लौटा सिंघम, सीना चौड़ा कर पाकिस्तान में लगाकर आए हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे

पाकिस्तान की सीमा में घुस कर उसका एफ-16 विमान को मार गिराने वाले वायुसेना के जांबाज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान शुक्रवार देर रात वतन वापस लौट आए। पाकिस्तान ने वाघा बार्डर के रास्ते उन्हें भारत भेजा, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले पांच घंटे से अधिक समय तक कागजी कार्रवाई के नाम पर उन्हें बार्डर पर ही रोके रखा गया। बता दें कि  पीओके में उनका मिग-21 विमान क्रैश होने की वजह से पाक सेना ने पकड़ लिया था।

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के ऐलान के बाद से अभिनंदन को छोड़ने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। पाक सेना उन्हें करीब 11 बजे उन्हें लेकर इस्लामाबाद से रवाना हुई। पाक मीडिया ने लाहौर से उन्हें शाम करीब साढ़े चार बजे भारी सुरक्षा के बीच वाघा सीमा लाने की जानकारी दी।

पाकिस्तान की धरती में पाकिस्तानियों के समय लगाए हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे

जैसा कि देखा क्या विंग कमांडर अभिनंदन सीना चौड़ा करके पाकिस्तान में गए थे और उन्होंने वहां के विमान को मार गिराया था तो वहीं उन्होंने पाकिस्तान की धरती में भी बहादुरी दिखाते हुए अपनी देशभक्ति दिखाई और कोई भी जानकारी पाकिस्तान सेना को नहीं थी विंग कमांडर के बहादुरी के किस्से लोग जन्मो जन्म तक याद रखेंगे। आपको बता दें विंग कमांडर सीना चौड़ा कर पाकिस्तान से वापस भी लौटे। विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की धरती में पाकिस्तान के लोगों के सामने ही हिंदुस्तान के नारे लगा कर आए  और देश भक्ति दिखाइ।

स्वागत को जमे रहे लोग

अभिनंदन के वाघा सीमा के रास्ते आने की खबर मिलते ही सैकड़ों की संख्या में लोग सुबह से ही जमे रहे। बीटिंग रीट्रिट रद्द किए जाने के बावजूद हजारों की संख्या में लोग तिरंगे, ढोल-ताशे के अभिनंदन की एक झलक पाने के लिए खड़े थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here