सावधान उत्तराखंड! यहां हुई बर्फबारी, इन जिलों में 28 तक भारी बारिश का येलो अलर्ट

देहरादून : उत्तराखंड के कई जिलों में सितंबर महीने के आखिरी दिनों में भी बारिश का दौर जारी है। साथ ही केदारनाथ-बदरीनाथ में बर्फबारी भी हुई है जिससे आसपास ठंड बढ़ गई है। हालांकि आज शनिवार को देहरादून में चटख धूप खिली हुई है जिससे गर्मी एक बार फिर से बढ़ गई है। लेकिन इससे लोगों को राहत मिलने वाली है। जी हां बता दें कि मौसम विभाग ने 28 सितंबर तक राज्यभर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। ये अलर्ट खास कर कुमाऊं मंडल के लिए जारी किया गया है। ऐसे में कुमाऊं के लोगों को सतर्क रहने की जरुरत है।

मौसम विभाग के अनुसार, 25 और 26 सितंबर को पहाड़ी क्षेत्रों, विशेषकर कुमाऊं में कहीं-कहीं गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तीव्र बौछार पड़ने की संभावना है। 27 सितंबर को देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं तीव्र और भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 28 सितंबर को नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं तीव्र या भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। इसके बाद अगले दो दिनों में मौसम में बदलाव नहीं होगा। वहीं उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में कई जगह बर्फबारी भी जमकर हो रही है।

आपको बता दें कि केदारनाथ और बदरीनाथ में बारिश के बाद शुक्रवार तड़के ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। साथ ही नीलकंठ, उर्वशी, नर-नारायण और माणा पर्वत चोटियों पर बर्फबारी हुई है। यमुनोत्री धाम के ऊपर बंदरपूंछ, सप्त ऋषिकुंड, कालिंदी टाॅप पर भी बर्फबारी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here