युवक की पिटाई मामला : दारोगा-सिपाही सस्पेंड, विभागीय जांच के भी आदेश

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में दो पुलिसकर्मियों को एक शख्स के साथ बेरहमी से मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था जिसके बाद पुलिस विभाग ने मामले का संज्ञान लेते हुए दोनो पुलिसकर्मियों जिसमे दारोगा और सिपाही शामिल हैं, को निलंबित कर दिया गया है. घटना का वीडियो सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई है. उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं.

यहां देखिए वीडियो

बता दें कि बीते दिन से सोशल मीडिया पर एक वाहन चालक की मारपीट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था. इस वीडियो में यूपी पुलिस की गुंडागर्दी साफ तौर पर देखी गई, जिससे कहा जा सकता है कि योगी के राज में गुंडाराज पुलिस चला रही है. वीडियो में साफ देखा गया कि पीड़ित युवक के साथ आया बच्चा पुलिसकर्मियों से दया की भीख मांगता रहा लेकिन पुलिस का दिल नहीं पसीजा. दारोगा युवक की गर्दन में बैठ गया औऱ जमकर पीटा. वहीं वहां मौजूद किसी शख्स ने इस पूरे वाक्या का वीडियो बना लिया औऱ वायरल कर दिया.
बताया जा रहा है कि युवक के पास न तो गाड़ी के कागज थे और न हेलमेट पहना था. पीड़ित शख्स और पुलिसकर्मियों के बीच ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को लेकर बहस हुई थी. जिस समय पुलिसकर्मी युवक को मार रहे थे उसके साथ एक छोटा बच्चा भी था जो मारे घबराहट के इधर-उधर भाग रहा था. इस पूरी घटना का वीडियो किसी राहगीर ने बना लिया. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि पुलिस को बेरहमी से पिटाई करने का हक किसने दिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here