अगले सप्ताह बैंक तीन दिन लगातार बंद रहेंगे, जानें मार्च तक की पूरी जानकारी

देहरादून : अगले सप्ताह बैंक तीन दिन लगातार बंद रहेंगे। अगर आपका बैंकिंग से जुड़ा कोई काम है तो पहले ही निपटा लें। हो सकता है कि इसके बाद आपको परेशानी उठानी पड़े। केंद्र की नीतियों के विरोध में कर्मचारियों का वोरोध लगातार जारी है। बैंक कर्मचारियों का कहना है कि सरकार की मनमानियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस नौ घटक बैंकों के मर्जर के विरोध, पांच दिवसीय बैंकिंग कार्य, शीघ्र वेतन समझौता, पेंशन अपडेशन, फैमिली पेंशन में सुधार सहित विभिन्न मांगों को पूरा करने की मांग कर रहे हैं। 31 जनवरी और एक फरवरी को बैंकों की हड़ताल रहेगी। दो फरवरी को रविवार है। इसके बाद सरकार के खिलाफ 24 फरवरी को भी प्रदर्शन का एलान किया गया है। इसके बाद 11 से 13 मार्च को सभी बैंकों में हड़ताल रहेगी।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने अगले सप्ताह 31 जनवरी और एक फरवरी को बैंकों में हड़ताल का आह्वान किया है। यह हड़ताल बैंकों के विलय के विरोध सहित कई मांगों के समर्थन में की जा रही है। यूएफबीयू के कनवीनर जगमोहन मेंदीरत्ता ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से की जा रही अनदेखी और मनमानी के विरोध में उनका आंदोलन चरणबद्ध चल रहा है। इसके तहत 20 जनवरी से वर्क टू रूल का नियम लागू किया जा चुका है। यानी केवल ड्यूटी ऑवर्स में ही कर्मचारी काम करेंगे। इससे ऊपर एक मिनट भी काम नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में 31 जनवरी और एक फरवरी की हड़ताल का आह्वान किया गया है। इसलिए तीन फरवरी को सभी बैंक खुलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here