धरने पर बजरंगी और थापा, चार दिन से सड़क पर नहीं फटका एक भी अतिक्रमणकारी

कोटद्वार: कोटद्वार की गोखले रोड अतिक्रमण का सबसे बड़ा अड्डा है। इस रोड से नगर पालिका से लेकर प्रशासन और पुलिस तक अवैध वसूली का खेल चलाते हैं। अपनी दुकानों के आगे रहेड़ी/ठेली लगवाने वाले भी खूब वसूली करते हैं। इस रोड पर वाहनों का चलना तो दूर, पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है, लेकिन पिछले चार दिन से सड़क बिल्कुल साफ है।

गोखले मार्ग से अवैध अतिक्रमण हटाने में नगर पालिका से लेकर पुलिस और प्रशासन ने कई बार अभियान चलाए, लेकिन रोड को आज तक अतिक्रमण मुक्त नहीं करा पाये। लेकिन, पिछले चार दिनों बाद गोखले मार्ग के झंडाचैक वाले छोर पर पत्रकार प्रवीण थापा और बजरंगदल के कार्यकर्ता दीपक बजरंगी ने धरना शुरू कर दिया। पिछले चार दिन से अब तक सड़क पर एक भी अतिक्रमकारी नजर नहीं आ रहा है।

दोनों के धरने को सोशल मीडिया पर पूरा समर्थन मिल रहा है। सोशल मीडिया के अलावा लोग अब उनके आंदोलन में शामिल भी होने लगे हैं। आंदोलन के बहाने लोग नगर पालिका अधिकारियों, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों पर भी सवाल उठाने शुरू कर दिये हैं। लोगों का कहना है कि जब धरने से अतिक्रमण हट सकता है, तो फिर प्रशासनिक कार्रवाई से क्यों नहीं हट सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here