बागेश्वर : आंगन में खेल रही 4 साल की बच्ची को गुलदार ने बनाया निवाला

guldarगरुड़ : बागेश्वर जिले के सैलखानीयारी गांव में एक गुलदार ने चार साल की बच्ची को अपना निवाला बना लिया। आंगन में खेल रही बच्ची को गुलदार जंगल में ले गया। बाद में वन विभाग की टीम को उसका क्षत-विक्षत शव मिला।

दरअसल ब्लॉक के सेल खलियारी गांव में चार साल की ज्योति पुत्री चतुर सिंह परिहार आंगन में खेल रही थी। देर शाम करीब साढे सात बजे गुलदार उसे आंगन से उठा ले गया। घटना की जानकारी परिजनों को मिलते ही उनके होश उड़ हो गए। उन्होंने शोर मचाया तो गांव वाले इकट्ठा हो गए।

सभी उस दिशा की ओर दौड़े जहां गुलदार बच्ची को लेकर भागा था। काफी देर ढूंढने के बाद भी कोई पता नहीं लगा। इसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना वन विभाग और पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने तलाश शुरू कर दी।

घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद गांव से कुछ दूरी पर बच्ची का क्षत विक्षत सब दिखाई दिया। ग्रामीण ने इसकी सूचना वन विभाग के कर्मियों को दी। घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने कहा कि यह पिछले एक साल में ब्लॉक में तीसरी घटना है जब बच्चे गुलदार का शिकार हुए है। घटना के बाद भी वन विभाग लगातार लापरवाही बरत रहा है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द गुलदार को पकड़कर आदमखोर घोषित नहीं किया जाता तो आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। प्रभागीय वनाधिकारी आरके सिंह ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद टीम रवाना कर दी गई है। जल्द ही गुलदार को पकड़ लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here