उत्तराखंड में बारिश और तूफान से तबाही, कहीं गिरे पेड़ तो कहीं वाहन और घर क्षतिग्रस्त

देहरादून : बीती रात आंधी और बारिश से उत्तराखंड के कई जिलों में भारी तबाही मची। देहरादून समेत रुद्रप्रयाग उत्तरकाशी और कुमाऊं के कई जिलों में तूफान और बारिश से लोग दहशत में आ गए। बता दें कि देहरादून में कई जगहों पर पेड़ गिर गए और कई पहाड़ी जिलों में आवासीय मकान क्षतिग्रस्त हो गए जिससे लोगों में दहशत का माहौल है। सुबह तड़के आए आंधी से लोगों की नींद उड़ गई दरवाजे खिड़कियां जोर जोर से बजने लगे तो वही लोगों को नुकसान भी हुआ।

उत्तराखंड में मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हुआ। तड़के चार बजे के बाद से देहरादून में जोरदार आंधी के साथ बारिश हुई। इस दौरान जगह-जगह पेड़ उखड़कर गिर गए। तेज बौछारों के साथ बारिश हुई। वहीं पर्वतीय जिला उत्तरकाशी पिथौरागढ़ समेत कई जिलों में भारी बारिश और तूफान से नुकसान की खबर है । उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग के साथ ही कुमाऊं में भी बारिश और तूफान ने तबाही मचाई। हालांकि कहीं किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

बात करें देहरादून की तो तेज तूफान के चलते देहरादून में कांवली स्थित कालिंदी एन्क्लेव वार्ड 43 में विशालकाय पेड़ एक मकान पर गिर गया। यहां मकान की दीवारें ध्वस्त हो गईं। इस मकान के टिन शेड में श्रमिक रहते थे। उन्होंने भाग कर जान बचाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here