दिवाली से पहले उत्तराखंड के लिए बुरी खबर, BSF अफसर शहीद, सिर पर लगी थी गोली

दिवाली के मौके पर उत्तराखंड के लिए बुरी खबर है। बता दें कि आज तंगधार में पाकिस्तान ने फिर से सीज फायर का उल्लंघन किया था जिसका भारतीय सेना समेत संयुक्त टीम ने मुंहतोड़ जवाब दिया। वहीं आज शुक्रवार को पाकिस्तान ने नापाक हरकत की। पाकिस्तान ने एलओसी के पास कई इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन किया. बारामूला में भी पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए फायरिंग की जिसमे उत्तराखंड निवासी बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल (40) शहीद हो गए।

2004 में भर्ती हुए थे राकेश

बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर जवान राकेश डोभाल के शहादत की खबर से घर में कोहराम मच गया है। साथ ही पूरे उत्तराखंड में शोक की लहर दौड़ गई है. एक ओर जहां परिवार दिवाली की तैयारी कर रहा था तो आज दिवाली से ठीक कएख दिन पहले बुरी खबर आई। जानकारी मिली है कि राकेश 2004 में भर्ती हुए थे। उनकी 9 साल की बेटी है जिसका नाम दित्या है।

मिली जानकारी के अनुसार बीएसएफ में सब-इंस्पेक्टर राकेश डोभाल ऋषिकेश के गंगानगर के रहने वाले थे। उनकी पत्नी का नाम संतोषी डोभाल है। जवान की एक 9 साल की बेटी है। राकेश डोभाल बीएसएफ आर्टी रेजीमेंट के साथ बारामूला पर तैनात थे. 12:20 मिनट पर दुश्मनों से लोहा लेते हुए उनके सिर पर गोली लगी थी. उनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। देश के लिए उत्तराखंड का एक लाल और शहीद हो गया। पाकिस्तान की ओर से फायरिंग जारी है जिसका भारतीय सेना डटकर सामना कर रही है। तंगधार में घरों का खाली कराया गया है।

Image

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here