उत्तराखंड के लिए बुरी खबर, कश्मीर में तैनात ले. कर्नल का निधन, घर में मचा कोहराम

उत्तराखंड के लिए एक बुरी खबर है। जी हां उत्तराखंड के लेफ्टिनेंट कर्नल नितेश कपिल की हार्ट अटैक से मौत हो गई। बता दें कि फ्टिनेंट कर्नल नितेश कपिल नैनीताल के रहने वाले थे औरवो इस दौरान कश्मीर के कुपवाड़ा में तैनात थे जो कि 52 साल के थे।

मिली जानकारी के अनुसार लेफ्टिनेंट कर्नल मूलरूप से नैनीताल के निवासी थे। जबकि उनकी सुसराल रामनगर के छोई के मदनपुर गांव में है। लेफ्टिनेंट कर्नल नितेश कपिल कश्मीर के कुपवाड़ा में तैनात थे। कल शाम परेड के दौरान एक्सरसाइज करते समय अचानक से उनके सीने में दर्द हुआ। सहकर्मियों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दो बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

वहीं मौत की खबर घर पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया। शहर में शोक की लहर दौड़ गई। उनकी पत्नी लता कपिल का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। जानकारी मिली है कि ले. कर्नल के दो बच्चे हैं जिनमे 17 साल का बेटा और 15 साल की बेटी है। बेटा बीटेक कर रहा है और बेटी हाईस्कूल में है। दोनों के सिर से पिता का साया उठ गया। परिवार वालों का करो-रोकर बुरा हाल है। ले. कर्नल का ससुराल रामनगर में है। कर्नल नितेश की पत्नी और बच्चे अपने ननिहाल छोई में है जो लॉकडाउन के कारण वहीं फंसे हैं।

14 मराठा लाइस बटालियन के कर्नल जितेंद्र सिंह राठौर ने रामनगर पहुंचकर बताया कि कर्नल नितेश पूर्व में दिल्ली डीआरडीओ में तैनात थे। विगत जनवरी में ही उनका हस्तांतरण कुपवाड़ा कश्मीर में हुआ था। 7 मई की शाम को हृदय गति रुकने से उनका निधन हो गया। उनके पार्थिव शरीर को कुपवाड़ा से हवाई सेवा से श्रीनगर लाया जाएगा। वहां से विशेष विमान से बरेली लाया जाएगा। बरेली से सड़क रास्ते से उनके पार्थिव शरीर को छोई उनके ससुर विपिन छिमवाल के निवास स्थान पर लाया जाएगा। जहां से उनके प्रर्थिव शरीर को रामनगर विश्राम घाट लाया जाएगा जहाँ उनको मुखाग्नि दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here