हल्द्वानी में पत्रकार पर हमला, डीजी को सौंपा शिकायती पत्र, जल्द गिऱफ्तारी की मांग

हल्द्वानी में हिन्दुस्तान समाचार पत्र में कार्यरत पत्रकार मोहन भट्ट पर हुए हमले के विरोध में उत्तराखंड पत्रकार महासंघ का एक प्रतिनिधि मंडल आज महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष निशीथ सकलानी के नेतृत्व में देहरादून स्थित पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिदेशक अपराध(कानून व्यवस्था) अशोक कुमार से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने पत्रकार पर हमले के दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग करते हुए इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश लगाने की पुरजोर पैरवी की।

गौर हो की होली के दिन हिस्ट्रीशीटर भारत भूषण भानु और गैंगस्टर वीरेंद्र बोरा ने उस समय प्राणघातक हमला कर दिया जब पत्रकार मोहन भट्ट अपनी गाडी से दोस्तों से होली मिलने जा रहे थे। हिस्ट्रीशीटर भानु व गैंगस्टर वीरेंद्र ने मोहन भट्ट की गाड़ी को हाइडिल गैट चौराहे पर रोक लिया इसके बाद उनके मुँह पर तमंचे के बट से ताबड़तोड़ वार कर दिए. किसी तरह मोहन भट्ट ने अपनी जान बचाई। इतना ही नही भानु व वीरेंद्र ने शीशमहल चौराहे में भी जमकर उत्पात मचाया। उन्होंने वहा कई राउंड फायरिग भी की। मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

उत्तराखंड पत्रकार महासंघ ने उक्त घटना की घोर निंदा करते हुए आज दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी को लेकर एक ज्ञापन पुलिस महानिदेशक अपराध/कानून व्यवस्था को सौंपा। महासंघ ने गत दिनों हल्द्वानी के ही एक अन्य पत्रकार संदीप पाण्डे पर हुए हमले की जानकारी भी पुलिस महानिदेशक को दी। पुलिस महानिदेशक अपराध(कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने महासंघ की लिखित शिकायत पर तुरन्त संज्ञान लेते हुए एसएसपी नैनीताल को अपराधियों को पकड़ने के लिए ईनाम घोषित कर तुरन्त गिरफ्तार करने के दूरभाष पर आदेशित किया।

प्रतिनिधि मंडल में महासंघ के जिलाध्यक्ष सुशील चमोली, प्रदेश सचिव सुभाष कुमार, प्रदेश कोषाध्यक्ष दीपक गुसांई, जिला कोषाध्यक्ष राकेश भट्, राकेश शर्मा, दिगम्बर उपाध्याय और सरदार कुलदीप सिंह मौजूद शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here