रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने थपथपाई त्रिवेंद्र सरकार की पीठ, अनिल बलूनी की तारीफ की

देहरादून : वर्चूअल रैली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सम्बोधन किया। अपने संबोधन में राजनाथ सिंह ने प्रदेश पदाधिकारियों और प्रदेशवासियों का स्वागत किया और कहा कि प्रत्यक्ष मिलने की थी इच्छा, लेकिन क़रोना के चलते नहीं मिल पाए। वहीं राजनाथ सिंह ने उत्तराखंड को वीरों की और देवभूमि बताया।

नए पुराने सभी चेहरों के साथ मैं पूरा उत्तराखंड घूमा-राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने पुरानी बातें याद करते हुए कहा कि राज्य गठन के वक्त मैं उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री था। तत्कालीन नए राज्य गठन के कार्यक्रम में शामिल हुआ था। नए पुराने सभी चेहरों के साथ मैं पूरा उत्तराखंड घूमा। कहा कि भाजपा सरकार में नित्यानंद स्वामी से लेकर मौजूदा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत लगातार बेहतर काम कर रहे और मोदी सरकार की जमकर तारीफ की।

अंतर राष्ट्रीय स्तर पर देश की रैंकिंग सुधरी-राजनाथ सिंह

आगे राजनाथ सिंह ने कहा कि अंतर राष्ट्रीय स्तर पर देश की रैंकिंग सुधरी। अर्थव्यवस्था में देश को विश्व की टॉप 3 में लाना लक्ष्य है। कोरोना महामारी से लड़ाई में प्रधानमंत्री मोदी ने सूझबूझ से निर्णय लिए। कहा कि डब्ल्यूएचओ ने भी भारत सरकार के कार्यों की सराहना की।

त्रिवेंद्र रावत सरकार की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीठ थपथपाई

राजनाथ सिंह पदाधिकारियों और प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि देश पीपीई किट बनाने के साथ अन्य देशों को भी सप्लाई कर रही है। कहा कि त्रिवेंद्र रावत सरकार की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीठ थपथपाई। कहा कि कोरोना महामारी से बचाव में बेहतर काम किया। मुख्यमंत्री स्वरोज़गार योजना से फ़ायदा होगा। प्रवासी उत्तराखंड वासियों की वापसी में तत्परता से त्रिवेंद्र सरकार ने काम किया।

अनिल बलूनी की तारीफ की

राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तराखंड सरकार की इन्वेस्टर समिट में शामिल होकर रोडमैप देखा था। राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी के बारे में बोलते हुए कहा कि राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी केंद्र में लगातार काम कर रहे। आईटीबीपी और एसएसबी के अस्पतालों के ओपीडी में सभी के इलाज को मंज़ूरी मिली है। मेट्रो ट्रेन और ज़ीरो टॉलरन्स का भी राजनाथ सिंह के सम्बोधन में ज़िक्र किया।

 कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए बीआरओ ने लिपुलेख तक लिंक रोड बनाई-राजनाथ

राजनाथ सिंह ने कहा कि किसान कल्याण को लेकर राज्य सरकार ने कई काम किए. कॉंट्रैक्ट फ़ार्मिंग के नए ऐक्ट से किसानो की उम्मीद बढ़ी है। गौरा देवी कन्या धन योजना की भी तारीफ़ की। राजनाथ सिंह ने उत्तराखंड की पराक्रम की धरती कहा। केदारनाथ के बारे में बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने केदारनाथ धाम पुनर्निर्माण निर्माण कार्यों की समीक्षा की थी।  कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए बीआरओ ने लिपुलेख तक लिंक रोड बनाई और कम समय में यात्रा में सुगमता के साथ आवागमन होगा।

नेपाल को सड़क निर्माण के लिए ग़लतफ़हमी पैदा हुई-राजनाथ

राजनाथ सिंह ने कहा कि नेपाल को सड़क निर्माण के लिए ग़लतफ़हमी पैदा हुई। नेपाल के बीच हमारे सांस्कृतिक और धार्मिक रिश्ते हैं। बाबा केदार और पशुपति नाथ को अलग नहीं माना जा सकता। गोरखा रेजिमेंट के शौर्य को भूला नहीं जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here