देहरादून : मेट्रोमोनियल वेबसाइट पर महिलाओं को देता था शादी का झांसा, दिल्ली का ठग गिरफ्तार

देहरादून : देहरादून समेत उत्तराखंड में साइबर क्राइम के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। साइबर ठगी के कई मामले सामने आ चुके हैं, वहीं जाता मामला देहरादून के कैंट थाना क्षेत्र से सामने आया है जहां कैंट पुलिस ने मेट्रोमोनियल साइट पर महिलाओं को शादी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले आऱोपी को गिरफ्तार किया है।

महिला से शादी के नाम पर की ठगी, पहले भी जा चुका है जेल

बता दें कि आरोपी युवक मेट्रोमोनियल साइट के जरिये महिलाओं को ठगता था. आऱोपी युवक ने हाल ही मं देहरादून के थाना कैंट क्षेत्र निवासी एक युवती को शादी का झांसा देकर लाखों रुपये ठगी की थी जिसकी शिकायत युवती ने थाना कैंट पुलिस को की थी. पुलिस तब से लेकर आरोपी की धड़पकड़ के लिए सोशल मीडिया समेत कई जगहों पर जाल बिछाए थी जिसके बाद थाना कैंट पुलिस ने गुरुवार दोपहर दिल्ली निवासी एक युवक को थाना कैंट पुलिस टीम ने बल्लीवाला फ्लाईओवर से गिरफ्तार किया । जानकारी मिली है कि आरोपी युवक इससे पहले भी एक अन्य युवती को ऐसे ही शादी का झांसा देकर पैसे ठगने के मामले में दिल्ली में जेल जा चुका है।

विधवा औरतों को शादी का झांसा देकर करता था ठगी

वहीं एसपी सिटी स्वेता चौबे ने बताया की मनीष गुप्ता विधवा औरतों से शादी का बहाना करके उनसे रुपए ठगी करता था। उन्होंने बताया कि एक महिला ने मनीष गुप्ता के नाम पर एफ आई आर दर्ज कराई थी कि आरोपी मनीष उसे मैट्रिमोनियल साइट पर मिला था। उसने खुद को स्टील कंपनी का मालिक बताया और मुझसे शादी का बहाना करके जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए। फिर उसने जबरदस्ती धमकाकर 10 लाखों रुपए अकाउंट द्वारा लिए। इन दस लाख से आरोपी मनीष ने होंडा सीआरवी भी खरीदी जिसको आज पुलिस ने महिला की तहरीर पर गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं आरोपी ने पूछताछ में बताया की उसने महिला से 10 लाख रुपए उधार मांगे थे और उससे मैंने सेकंड हैंड होंडा सीआरवी खरीदी। इससे पहले भी एक और महिला से भी उसने 75000 लिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here