रुड़की में पकड़ा गया एक और आतंकी, पाकिस्तान में बैठे आका को सप्लाई करता था हथियार

रुड़की: रुड़की में पिछले दिनों एक आतंकी पकड़ा गया था। अब एक और आतंकवादी पकड़ा गया है। एटीएस ने खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के शीर्ष नेता हरमीत सिंह उर्फ हैप्पी पीएचडी के नजदीकी गुगनी ग्रेवाल को हथियार सप्लाई करने वाले युवक को यूपी एटीएस ने रुड़की से गिरफ्तार किया है। वो पिछले करीब एक साल से अपनी मुंह बोली बहन के यहां रह रहा था।

अमर उजाला के अनुसार केएलएफ को हथियार सप्लाई करने वाले पंजाब के वांटेड आशीष कुमार, पुत्र रामवीर सिंह निवासी ग्राम टीकरी, पोस्ट-थाना जानी, जनपद मेरठ पर मोहाली में हथियार सप्लाई करने, धोखाधड़ी समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। आशीष का नाम आतंक की दुनिया में उस समय सामने आया था, जब पंजाब पुलिस ने 23 नवंबर 2019 को हत्या, सुपारी लेकर हत्या, लूट रंगदारी के 20 से अधिक मामलों में वांछित चल रहे जनपद मोंगा पंजाब के गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह उर्फ बुद्धा को गिरफ्तार किया था।

तब पूछताछ में सुखप्रीत ने बताया था कि आशीष उसके गिरोह को हथियार सप्लाई करता था। इसके बाद जांच पड़ताल में सामने आया कि आशीष केएलएफ के मुखिया हरमीत सिंह उर्फ हैप्पी पीएचडी के मुख्य सहयोगी गुगनी ग्रेवाल को हथियार सप्लाई करता था। गिरफ्तार आशीष को एटीएस ने पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया है। एसपी देहात एसके सिंह ने आशीष की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। हरमीत सिंह पीएचडी पिछले दो साल से पाकिस्तान में रह रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here