उत्तराखंड में फिर एक बस हादसा, 10 लोगों की मौत की खबर,

उत्तराखंड में फिर एक बस हादसा हुआ है। इस हादसे में 10 लोगों की मौत की खबर है जबकि 9 लोगों के घायल होने की सूचना है। मौके पर बचाव एवं राहत कार्य शुरु हो गया है।
ये हादसा चंबा उत्तरकाशी रोड पर चंबा से 15 किमी दूर किरगनी के पास हुआ है। भटवाड़ी से हरिद्वार जा रही उत्तराखंड रोडवेज की बस 250 फीट गहरी खाई में जा गिरी है। इस बस में 25 लोग सवार थे। हादसे में 10 लोगों के मौके पर ही मारे जाने की सूचना मिल रही है। मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि जहां हादसा हुआ है वहां सड़क के किनारे कुछ निर्माण कार्य चल रहा है जिसकी वजह से सड़क संकरी हो गई है।
देहरादून से राहत कार्यों के लिए हेलिकॉप्टर भेजा जा चुका है। वो मौके पर पहुंच भी चुका है। गंभीर घायलों के हायर सेंटर लाने के लिए हेलिकॉप्टर का प्रयोग होगा।
मौके पर परिवहन मंत्री यशपाल आर्य और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल भी पहुंच रहें हैं। परिवहन विभाग के आला अधिकारी भी देहरादून से रवाना हो चुके हैं।
वहीं राज्यपाल, सीएम और विधानसभा अध्यक्ष ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। सीएम ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है। घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए हैं।
(ब्यूरो व संवाददाता हर्षमनि उनियाल से मिले इनपुट के आधार पर)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here