गजब! भगवा रंग में रंगा था शौचालय, दरवाजे के बाहर पूजा करते रहे लोग

हमीरपुर: जी हां। अंधभक्तों ने ऐसे कारनामे को अंजाम दिया है। ये घटना यूपी के हमीरपुर की है। क्षेत्र में एक शौचालय बनाया गया था, जिस पर भगवा रंग किया गया है। लोगों ने बिना कुछ समझे और देखे दरवाजे के बाद पूजा करना शुरू कर दिया। पूजा का ट्रेंड ऐसा चला कि लोग वहां आकर पूजा करने लगे। इस शौचालय को बने एक साल से ज्यादा वक्त हो चुका है, लेकिन इसके दरवाजे आजतक बंद हैं।

हमीरपुर जिले के मौदहा के लोग पिछले एक-डेढ़ साल से भवन के बंद दरवाजे के बाहर पूजा-अर्चना करते रहे। दरअसल, सामुदायिक केंद्र परिसर में बने शौचालय पर केसरिया रंग में रंगने के साथ ही इसे मंदिर के आकार का बनाया गया था। इस वजह से लोग इसे मंदिर मानते थे और किसी ने भी इसकी पुष्टि नहीं की। हाल ही में अधिकारी ने बताया कि वह भवन शौचालय है।

उन्होंने बताया कि भवन का भगवा रंग ही भ्रम का कारण बना। अब उस भवन को गुलाबी रंग में रंग दिया गया है। रिपोर्टों के अनुसार, शौचालय का उद्घाटन हुए एक साल से अधिक समय हो चुका है, लेकिन उस पर ताला लगा रहा। मौदहा नगर पंचायत के अध्यक्ष राम किशोर ने कहा, यह सार्वजनिक शौचालय करीब एक साल पहले नगर पालिका परिषद ने बनवाया था और ठेकेदार ने इसे भगवा रंग में रंग दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here