सोशल मीडिया का कमाल, पुलिस ने वायरल की थी फोटो, परिजनों के पास पहुंचा 10 साल का बच्चा

रुड़की: सोशल मीडिया का अगर सही ढंग से उपयोग किया जाए तो सही मायने में यह लोगों का मददगार हो सकता है। कई बार सोशल मीडिया ने ऐसे ही कई बड़े कमाल कर दिखए। एक ऐसी ही घटना रुड़की में भी सामने आई है। गंगनहर कोतवाली पुलिस को एक बच्चा लावारिस घूमता मिला था। पुलिस ने पूछताछ की, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। बाद में पुलिस ने बच्चे की फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस दौरान किसी ने बच्चे को पहचानकर उसे उसके परिजनों से मिलवाया।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित रेलवे स्टेशन पर करीब दस साल का एक बच्चा लावारिस हालत में घूम रहा था। किसी ने इस बच्चे के बारे में पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पूछकर उसके परिजनों के बारे में जानकारी लेनी चाही, लेकिन बच्चा बोलने में असमर्थ होने की वजह से कुछ नहीं बता पाया।

पुलिस ने बच्चे की पहचान के लिए व्हाट्सऐप और फेसबुक पर उसकी फोटो वायरल कर दी। इस बीच किसी ने बच्चे को पहचान कर पुलिस को फोन कर बच्चे के बारे में जानकारी दी। बच्चे की पहचान प्रिंस पुत्र विपिन निवासी केशव नगर, लक्सर के रूप में हुई है। बच्चे को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here